State Bank Of India ATM Services : एसबीआई के एटीएम कई मुफ्त सेवाएं प्रदान करते हैं, अब आप एक दिन में इतना वापस ले सकते हैं जानिए यहाँ

State Bank Of India ATM Services : भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank Of India ) ने कहा है कि भारत में उसके 50,000 से अधिक एटीएम ( ATM ) हैं ! बैंकिंग क्षेत्र में SBI का नेटवर्क देश में सबसे बड़ा है ! एसबीआई के एटीएम-कम-डेबिट (कैश प्लस) कार्ड का उपयोग करते हुए, आप एसबीआई के एटीएम ( SBI ATM Service ) और इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, एसबीआई ( SBI ) वाणिज्यिक और अंतर्राष्ट्रीय बैंक लिमिटेड में मुफ्त लेनदेन कर सकते हैं ! एसबीआई ( State Bank Of India ATM ) एटीएम में नि: शुल्क लेनदेन करना संभव है ! पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों जैसे कि एसबीआई वाणिज्यिक और इंटरनेशनल बैंक लिमिटेड का उपयोग कर सकते हैं !

State Bank Of India ATM Services

Stata Bank Of India ATM Services
Stata Bank Of India ATM Services

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank Of India ) अपने खाताधारकों के लिए दैनिक लेनदेन! को आसान बनाने के लिए 18 प्रकार के एटीएम कार्ड ( SBI ATM ) प्रदान करता है ! क्लासिक एसबीआई एटीएम कार्ड ( State Bank Of India ATM Card ) से लेकर वैश्विक अंतरराष्ट्रीय मुद्रा डेबिट कार्ड! तक, एसबीआई खाताधारक ( SBI Account Holder ) अपने वित्त का आसानी से प्रबंधन करने के लिए इस विस्तृत श्रृंखला से चुन सकते हैं ! प्रत्येक कार्ड में कई लाभ, लेन-देन की आवश्यकताएं और निकासी की सीमाएं होती हैं !

State Bank Of India के एटीएम-कम-डेबिट कार्ड के माध्यम से 50,000 से अधिक एटीएम से मुफ्त लेनदेन

स्टेट बैंक ( State Bank Of India ) का एटीएम-कम-डेबिट कार्ड प्राप्त करें ! और पूरे भारत के 50,000 से अधिक एटीएम से मुफ्त लेनदेन करें ! आप नेशनल फाइनेंशियल स्विच से जुड़े अन्य बैंकों के 1.5 लाख से अधिक एटीएम ( State Bank Of India ATM Card ) में भी लेनदेन कर सकते हैं ! आप (बचत खाता धारक) केवल 6 महानगरों (मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद और बंगलौर) में 5 नि: शुल्क लेनदेन (वित्तीय और गैर-वित्तीय) करने के लिए पात्र हैं ! और आरबीआई ( RBI ) के दिशानिर्देशों के अनुसार एक कैलेंडर माह में अन्य केंद्र हैं ! आप अपने डेबिट कार्ड ( SBI Debit Card ) का उपयोग 30 लाख से अधिक व्यापारी प्रतिष्ठानों जैसे दुकानों, रेस्तरां, शॉपिंग मॉल, होटल, पेट्रोल पंप और कई अन्य दुकानों में कर सकते हैं !

ये सेवाएं SBI के एटीएम में मुफ्त उपलब्ध हैं

पैसा किसी को भी भेजा जा सकता है : एसबीआई डेबिट कार्ड ( SBI Debit Card ) के जरिए पैसे तुरंत ट्रांसफर किए जा सकते हैं ! इस मुफ्त और आसान सेवा का उपयोग करके, आप तुरंत अपने प्रियजनों को प्रति दिन 30,000 रुपये तक भेज सकते हैं ! आपको बस एक एसबीआई ( State Bank Of India Debit Card ) डेबिट कार्ड, आपका पिन और लाभार्थी का डेबिट कार्ड नंबर चाहिए !  (प्रति लेनदेन 15000 / – रुपये की सीमा) ! आप बैंक के एटीएम ( SBI ATM ) में जाकर अपना पिन बदल सकते हैं ! आप नियमित अंतराल पर पासवर्ड बदलने के लिए इस सेवा ( State Bank Of India ATM Services ) का उपयोग कर सकते हैं ! यह सेवा पूरी तरह से मुफ्त है !

खाता क्रेडिट की जाँच करें

यदि आपका खाता ( SBI Account ) लगातार पैसे का आदान-प्रदान कर रहा है! तो आप इस सेवा ( State Bank Of India ATM Service ) का उपयोग खाता क्रेडिट के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं ! कार्ड स्वाइप करने के बाद यह सेवा मुख्य स्क्रीन पर भी उपलब्ध है ! आप स्क्रीन पर ‘व्यू’ विकल्प के माध्यम से बकाया राशि भी देख सकते हैं या पर्यावरण को बनाए रखने में मदद करते हुए प्रिंट विकल्प का चयन करके लेनदेन पर्ची प्राप्त कर सकते हैं ! मिनी स्टेटमेंट ( Mini Statement ) सेवा का उपयोग करके, आप अपने खाते में लेनदेन को ट्रैक कर सकते हैं ! आप मिनी स्टेटमेंट के माध्यम से पिछले 10 लेनदेन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं !

मोबाइल टॉप-अप

हमारे 5000+ एटीएम ( SBI ATM ) में से किसी से भी अपने मोबाइल प्रीपेड! कनेक्शन को रिचार्ज करें और बिना रुके बात करें ! यह हमारे ग्राहकों के बीच बहुत लोकप्रिय है, आप मोबाइल नेटवर्क पर आपके करीबी लोगों के संपर्क में रहते हैं ! आप शाखा में जाकर या लेन-देन पर्ची को भरे बिना एटीएम में चेकबुक का अनुरोध कर सकते हैं ! बिल भुगतान – आप हमारे एटीएम ( State Bank Of India ATM Service ) का उपयोग! करके विभिन्न बिलों का भुगतान कर सकते हैं !

बैंक बंद होने के बाद भी खाते में पैसा जमा किया जा सकता है

आप एसबीआई के एटीएम ( SBI ATM Card ) का उपयोग करके बैंक में पैसा जमा कर सकते हैं ! इसके साथ ही आप अगर SBI एटीएम ( State Bank Of India ATM ) से सम्पर्क नहीं कर पा रहे है ! तो इसकी सेवा 24X7 हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते है ! टोल फ्री नंबर – 1800 425 3800 या 1800 11 2211 या टोल नंबर – 080-2659990, संपर्क केंद्र @ sbi.co.in पर मेल करें ! यह सेवाए ( ATM Services ) आपके लिए हमेशा लागु रहेगी, भारत के किसी भी कोने में इनका फायदा ले सकते है !

LIC Jeevan Lakshya : 105% रिटर्न के साथ एक स्मैशिंग प्लान, अब खुशहाल जीवन की योजना बनाएं

Post Office MIS Scheme : डाकघर मासिक आय योजना में 1000 रुपये के निवेश से शुरू करें, हर महीने पैसा कमाएं

How To Change Name SBI Bank Account : यहाँ जानिए भारतीय स्टेट बैंक खाते में अपना नाम कैसे बदले

Advertisement