LPG Booking Offer : एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग पर मिल रहा है 2700 रुपये का फायदा और कई लाभ, जल्दी करें

LPG Booking Offer : रसोई एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) गैस की बढ़ती महंगाई के बीच आपके लिए अच्छी खबर है। अब आप सस्ते में LPG सिलेंडर बुक कर सकते हैं। दरअसल, एक खास ऑफर के तहत एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग पर आपको 2700 रुपये का बंपर बेनिफिट मिल सकता है। इस ऑफर में आपको और भी कई ऑफर्स और फायदे मिलेंगे।इस लाभ के लिए आपको केवल ‘Paytm’ के माध्यम से गैस बुक करने की आवश्यकता नहीं है। तो आइए जानते हैं आपको कौन-कौन से ऑफर्स मिल रहे हैं और इन ऑफर्स का फायदा उठाने के लिए क्या करना होगा।

LPG Booking Offer

LPG Booking Offer

New LPG Booking Offer

इस खास  एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) ऑफर के तहत अगर आप पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक करते हैं तो आपको 2,700 रुपये का सीधा फायदा मिलेगा। दरअसल पेटीएम ने LPG सिलेंडर की बुकिंग पर कैशबैक और कई अन्य इनामों की घोषणा की है। पेटीएम ( Paytm ) ने 3 पे 2700 कैशबैक ऑफर नाम से एक योजना शुरू की है। इस ऑफर का फायदा नए यूजर्स उठा सकेंगे। जिसमें उन्हें लगातार तीन महीने की पहली बुकिंग पर 900 रुपये तक का एश्योर्ड कैशबैक मिलेगा

900 रुपये तक का कैशबैक : LPG Booking Offer

इस ( Paytm  )ऑफर के भी नियम और शर्तें हैं। दरअसल, यह कैशबैक उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा, जिन्होंने पहली बार रसोई एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) गैस सिलेंडर की बुकिंग की है। हर महीने तीन LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग करने पर पहली बुकिंग पर 900 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। यह कैशबैक तीन महीने के लिए मिलेगा। यह कैशबैक 10 रुपये से लेकर 900 रुपये तक हो सकता है।

और भी कई ऑफर्स होंगे

इसके अलावा, पेटीएम ( Paytm ) मौजूदा उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) बुकिंग पर निश्चित पुरस्कार और 5000 कैशबैक अंक तक प्रदान करेगा, जिसे शीर्ष ब्रांडों के महान सौदों और उपहार वाउचर के लिए भुनाया जा सकता है। पेटीएम ने कुछ समय पहले अपने ऐप में एक नया फीचर भी जोड़ा है। जिसमें यूजर्स LPG सिलेंडर की बुकिंग के बाद उसकी डिलीवरी को भी ट्रैक कर सकते हैं। इसके अलावा फोन पर सिलेंडर भरने का रिमाइंडर भी आएगा।

‘पेटीएम पोस्टपेड’ प्लान : LPG Booking Offer

यह ‘3 पे 2700 कैशबैक ऑफर’ सभी 3 प्रमुख एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) कंपनियों – इंडेन, एचपी गैस और भारत गैस के सिलेंडरों की बुकिंग पर लागू है। ग्राहकों के पास ‘पेटीएम पोस्टपेड’ ( Paytm ) के नाम से लोकप्रिय ‘पेटीएम नाउ पे लेटर’ प्रोग्राम में पंजीकरण करके अगले महीने LPG सिलेंडर बुकिंग का भुगतान करने का मौका होगा।

ऐसे मिलेगा कैशबैक?

  1. इसके लिए आप सबसे पहले पेटीएम ( Paytm ) ऐप डाउनलोड करें
  2. इसके बाद सिलेंडर बुकिंग पर जाएं। फिर अपनी गैस एजेंसी चुनें। इसमें आपको तीन विकल्प दिखाई देंगे- भारत गैस, इंडेन गैस और एचपी गैस।
  3. अब इसके बाद अपना रजिस्टर्ड नंबर या एलपीजी आईडी या कस्टमर नंबर डालें।
  4. यह जानकारी भरने के बाद आप Proceed का बटन दबा कर पेमेंट कर सकते हैं.

किसे फायदा होगा

अगर आप पेटीएम यूजर हैं तो आप इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। लेकिन इसका फायदा उन्हीं LPG ग्राहकों को मिलेगा, जो पहली बार पेटीएम ऐप के जरिए एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) सिलेंडर की बुकिंग करेंगे। खास बात यह है कि यूजर्स 3 एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग पर 900 रुपये तक का कैशबैक पा सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को सुनिश्चित पेटीएम ( Paytm ) फर्स्ट पॉइंट्स भी मिलेंगे, जिसे वे अपने वॉलेट बैलेंस से रिडीम कर सकेंगे।

दिसंबर के पहले दिन महंगाई का तगड़ा झटका

बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है और दिसंबर के पहले दिन एक बार फिर लोगों को महंगाई का गहरा झटका लगा है. पेट्रोलियम कंपनियों ने आज से गैस के दाम ( LPG Gas Cylinder Price ) में बढ़ोतरी कर दी है और कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. राहत की बात यह है कि बढ़ोतरी सिर्फ कमर्शियल एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) सिलेंडर में हुई है और इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत। हालांकि कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद रेस्टोरेंट का खाना-पीना महंगा हो सकता है।

कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2100 रुपये के पार

वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत ( LPG Gas Cylinder Price ) में 100 रुपये की वृद्धि के बाद, देश की राजधानी में 19 किलो सिलेंडर की कीमत 2101 रुपये हो गई है। इससे पहले 1 नवंबर को वाणिज्यिक रसोई LPG गैस सिलेंडर की कीमत में 266 रुपये की वृद्धि की गई थी और एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) गैस की कीमत 2000.50 रुपये थी।

यह भी देखें – One Nation One Ration Card : एक देश एक राशन कार्ड योजना का लाभ लेने के लिए करें आवेदन

Indira Gandhi Awas Scheme List : इंदिरा गांधी आवास की सूची जारी, ऐसे देखें ऑनलाइन अपना नाम