Check Ladli Behna Payment : 1.25 करोड़ महिलाओं के खाते में भेजी गई रकम, ऐसे चेक करें स्टेटस, यहाँ जाने

Check Ladli Behna Payment : मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में रीवा लाडली बहनों के बैंक खातों में सिंगल क्लिक के जरिए तीसरी किस्त के पैसे भेज दिए हैं ! महिलाओं के खाते में लाड़ली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) के अंतर्गत एक-एक हजार रुपये 1.25 करोड़ से अधिक महिलाओं के अकाउंट में ट्रांसफर किए गए !

Check Ladli Behna Payment

Check Ladli Behna Payment

Check Ladli Behna Payment

करीब 1209.59 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए हैं ! इस दौरान मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) सीएम ने कहा कि लाडली बहना योजना के जरिए महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी ! और वो खुद को लाड़ली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) में सशक्त महसूस करेंगी !

रक्षाबंधन से पहले किया गिफ्ट

मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से लाडली बहनों को संबोधित करते हुए ! कहा कि 30 अगस्त को रक्षाबंधन है ! इससे पहले 27 अगस्त को आपका भाई फिर आपको कुछ न कुछ उपहार देने का सोचेगा ! इस दिन आपसे टेलिविजन के जरिए जुड़ूंगा ! मुझे जरूर सुनना’, सीएम ने कहा लाड़ली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) के 1 हजार रुपए शिवराज और सरकार का बहनों के लिए समर्पण का परिणाम है !

जानें कौन कर सकता है Madhya Pradesh अप्लाई

इस मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) स्कीम के लिए राज्य की 21 साल की महिलाएं भी फॉर्म भर सकती हैं ! लाड़ली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) का लाभ पाने के लिए बहनों की उम्र सीमा घटाकर अब 23 साल की जगह 21 साल कर दी गई है !

Ladli Behna Yojana

इस योजना के लिए सिर्फ मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) की स्थानीय महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं ! लाड़ली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) का लाभ सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक, महिला, परित्यक्ता, विधवा महिलाओं को मिलेगा  !

Check Ladli Behna Payment

इस लाड़ली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) के लिए अप्लाई करने के लिए आपको पंचायत केंद्र, लेखपाल के जरिए ! पंचायत सचिव के जरिए, प्रधान के जरिए या विशेष कैंप कार्यालय में संपर्क करके अप्लाई किया जा सकता है ! रजिस्ट्रेशन 20 अगस्त तक होगा ! इसके लिए 21 साल से 60 साल तक की महिलाएं अप्लाई कर सकती हैं ! सभी को मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) की इस योजना आवेदन करवाने से पहले KYC कराना जरूरी है !

Check Ladli Behna Payment

लाड़ली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) में पहले चरण के लिए ऑफलाइन फॉर्म भरे गए थे. लेकिन इस बार ऑनलाइन फॉर्म भरे जा रहे हैं. दूसरे चरण में रजिस्ट्रेशन कराने वाली बहनों के खाते में 10 सितंबर को पहली किस्त के पैसे आएंगे ! इस तरह आप इस मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) योजना में फार्म भर सकते है !

यह भी जाने :- 

Canara Bank FD Interest Rate : FD में हुआ बदलाव, 7 दिनों से 10 साल के लिए FD करने पर ये होंगी नई ब्याज दरें