Free Laptop Yojana Benefits : अगर उठाना चाहतें फ्री लैपटॉप योजना का लाभ, फटाफट करें ये छोटा सा काम

Free Laptop Yojana Benefits : देश के प्रतिभावान बच्चों के लिए मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) सरकार के द्वारा काफी सारी सुविधाएं दी जा रही है ! जिसके द्वारा बच्चों की हर तरह की सुविधाएं प्रदान की जा सकें ! इसी को मद्देनजर रखते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विद्यार्थियों को मानसिक रुप विकसित करने के लिए एक खास तरह की स्कीम को संचालित किया जा रहा है ! एमपी मुफ्त लैपटॉप स्कीम ( MP Free Laptop Yojana ) दरअसल मध्य प्रदेश सरकार 12 वीं के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए एमपी मुफ्त लैपटॉप स्कीम के नाम से 25 हजार रुपये खाते में ट्रांसफर करेगी !

Free Laptop Yojana Benefits

Free Laptop Yojana Benefits

Free Laptop Yojana Benefits

मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) सरकार की तरफ से दी जाने वाली इस राशि का लाभ 7 लाख 8 हजार 553 छात्रों को मिलेगा ! इन बच्चों के खाते में 25- 25 हजार रुपए की सहायता राशि भेजी जाएगी ! इसके लिए लोक शिक्षण संचनालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को स्टूडेंट्स के बैंक अकाउंट को अपडेट करने के लिए कहा है ! एमपी मुफ्त लैपटॉप स्कीम ( MP Free Laptop Yojana ) बताया जा रहा है कि जिला शिक्षा अधिकारियों को छात्रों की सूची भेजी गई है और 10 जून से पहले इसे अपडेट करना होगा.

मुफ्त लैपटॉप योजना बेनिफिट्स

इस योजना के द्वारा मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) सरकार ने 12वीं कक्षा में 85 फीसदी नंबरों से पास छात्रों की 25 हजार रुपये की फाइनेंशियल मदद करेगी ! सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम के द्वारा एमपी मुफ्त लैपटॉप स्कीम ( MP Free Laptop Yojana ) शुरु करने का ऐलान किया है !

मध्य प्रदेश लैपटॉप स्कीम

आपको बता दें एमपी मुफ्त लैपटॉप स्कीम ( MP Free Laptop Yojana ) को सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शुरु किया गया है ! मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) सरकार के द्वारा छात्रों को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे ! जिससे छात्र नया लैपटॉप खरीद सकते हैं ! एमपी मुफ्त लैपटॉप स्कीम का लाभ सिर्फ 85 फीसदी प्राप्त छात्रों को मिलेगा ! इस योजना से छात्रों को काफी लाभ मिलेगा ! जैसे कि लैपटॉप की मदद से काफी नई चीजों को सीख पाएंगे !

एमपी मुफ्त लैपटॉप स्कीम

एमपी मुफ्त लैपटॉप स्कीम ( MP Free Laptop Yojana ) के तहत 12वीं कक्षा में अच्छे नंबर से पास होने वाले छात्रों को लैपटॉप के लिए 25 हजार रुपये की रकम ट्रांसफर की जाएगी ! वहीं सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को 25,000 रुपये के साथ में साइटेशन भी दिया जाएगा ! लैपटॉप स्कीम का लाभ नियमित और सेल्फ स्टडी कर रहे दोनों तरह के छात्र उठा सकते हैं ! मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) योजना से छात्रों को तगड़ा लाभ मिलेगा

Ayushman Bharat Yojana Update : 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज पाने के लिए यहाँ करें अप्लाई

DA Hike Update : लेवल-1 के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के मिलेंगे 26,174 रुपये, यहाँ जाने

PM Awas Scheme September List : पीएम आवास योजना की लिस्ट जारी, जल्दी से चेक करें अपना नाम