Free Laptop Yojana : इन 15 लाख छात्रों को मिलेगा लैपटॉप योजना का लाभ , फटाफट पता करें

Free Laptop Yojana  : अगर आप भी उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के छात्र हैं तो आपको बता दें उन सभी छात्रों के लिए लोकसभा चुनाव से पहले आयोग की तरफ से एक बड़ी अपडेट निकाल कर आई है जोकि काफी छात्रों के लिए यह खुशी का मौका है क्योंकि सरकार ने उन सभी छात्रों को लोकसभा चुनाव से पहले यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( UP Free Laptop Yojana ) या मोबाइल देने के आदेश जारी कर दिए हैं आज हम उन सभी छात्रों के बारे में बात करने आए हैं जिन-जिन छात्रों को इस बार कि इस योजना का लाभ प्राप्त होगा तो फटाफट से आज के इस आर्टिकल को अंत तक पढ़कर इस लैपटॉप योजना के बारे में पूरी जानकारी को हासिल करें।

Free Laptop Yojana

Free Laptop Yojana

UP Free Laptop Yojana

आपको बता दे उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh )  सरकार युवाओं को लगभग 25 लाख स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप सितंबर के दूसरे सप्ताह से बांटना शुरू कर देगी स्मार्टफोन बांटने के बारे में विजय मंगलवार मंगलवार को कैबिनेट में फैसला किया गया था अब आईटी विभाग 15 लाख टैबलेट खरीद के प्रस्ताव को जल्द कैबिनेट से मजबूर करावेगी हाल में कैबिनेट ने 25 लाख यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( UP Free Laptop Yojana ) मोबाइल फोन खरीदने का निर्णय लिया है इसके लिए वह सैमसंग वह लव जैसी कंपनियां को जुम्मा दे रखा है यह कंपनियां अगले महीने के दूसरे हफ्ते में स्मार्टफोन का वितरण शुरू कर देगी।

 चुनाव से पहले प्राप्त होंगे लैपटॉप

जैसा कि आपको पता होगा कि लोकसभा चुनाव आने वाले हैं तो आपको बता दें किसी बीच उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) सरकार ने सभी छात्रों को लैपटॉप देने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं जिसमें उन सभी छात्रों को लाभ प्राप्त होगा जो की इस योजना में रजिस्ट्रेशन करे हुए हैं अगर आप यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( UP Free Laptop Yojana ) के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो आप फटाफट से इसकी ऑफिशल वेबसाइट जिसका लिंक हमने दिया हुआ है उसे पर क्लिक कर कर आप चेक कर सकते हैं।

इन सभी छात्रों को होगा लाभ

आपको बता दे इस यूपी फ्री लैपटॉप योजना (UP Free Laptop Yojana ) का लाभ सभी उन छात्रों को प्राप्त होगा जिन्होंने इस बार की 10वीं 12वीं की परीक्षा पास कर कर अब्बल आए हैं तो इन सभी छात्रों को इस योजना का लाभ उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) सरकार प्राप्त कर रही है जिसमें लगभग 25 लाख छात्रों ने इस बार की परीक्षा दी थी तो जिसमें पास होने वाले सभी छात्रों को लैपटॉप या टैबलेट या मोबाइल उन तक पहुंचा दिया जाएगा।

Uttar Pradesh Free Laptop Yojana की चयन प्रक्रिया

  • यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) के अंतर्गत चयन जिलाधिकारी के माध्यम से किया जाएगा।
  • जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाएगा जिसमें 6 सदस्य होंगे।
  • इस कमेटी द्वारा चिन्हित शिक्षण संस्थानों की सूची तैयार की जाएगी।
  • इस योजना के अंतर्गत लैपटॉप जेम पोर्टल के माध्यम से खरीदे जाएंगे।
  • जेम पोर्टल इस योजना के कार्यान्वयन के नोडल एजेंसी निर्धारित की गई है।
  • इसके अलावा पात्रता के मानक भी इस कमेटी द्वारा तय किए जाएंगे।

UP Free Laptop Yojana

यूपी सरकार की यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( UP Free Laptop Yojana ) के तहत लगभग 25 लाख विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप मिलेंगे ! इस योजना का उद्देश्य 10वीं और 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र/छात्राओं को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करना और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाना है ! इस योजना का लाभ लेने के लिए सभी उम्मीदवार छात्रों को इस उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की योजना की पात्रता पूरी करनी होगी ।

BSNL Best Recharge Plan : BSNL के सस्ते प्लान में आ गया मजा, 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ Unlimited calling

SBI FD Scheme ( 2023 ) : SBI की शानदार स्कीम सिर्फ एक बार के निवेश पर पाए 10 लाख की मोटी रकम, जाने

Kisan Credit Card Loan : किसानो की हुई चांदी, सरकार बिना ब्याज के दे रही 3 लाख तक का लोन, यहाँ जाने

7th Pay Commission DA Hike: सरकार का बड़ा ऐलान, 4 फीसदी बढ़ेगा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, यहाँ जाने