Free Ration Scheme Update : अच्छी खबर राशन कार्ड धारकों की किस्मत चमकी, सरकार ने किया ये ऐलान

Free Ration Scheme Update : केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से फ्री राशन ( Free Ration ) की सुविधा मिलती है ! अगर आप भी फ्री राशन (Free Ration) का फायदा ले रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है ! अब राज्य सरकार ने गेहूं और चावल के साथ में फ्री चीनी भी देने का ऐलान किया है, लेकिन इसका फायदा कुछ खास लोगों को ही होगा ! सितंबर महीने में अंत्योदय कार्ड धारकों ( Antyodaya Card Holders ) का वितरण 12 और 13 सितंबर को किया जाएगा ! यानी आपको कल से फ्री राशन की सुविधा मिलने लगेगी !

Free Ration Scheme Update

Free Ration Scheme Update

Free Ration Scheme Update

केंद्र और राज्य सरकार की ओर से फ्री राशन ( Free Ration ) की सुविधा उपलब्ध है ! अगर आप भी मुफ्त राशन का फायदा उठा रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है ! अब राज्य सरकार ने गेहूं और चावल के साथ मुफ्त चीनी देने की घोषणा की है, अंत्योदय कार्ड धारकों ( Antyodaya Card Holders ) लेकिन इसका फायदा सिर्फ कुछ खास लोगों को ही मिलेगा ! सितम्बर माह में 12 एवं 13 सितम्बर को निःशुल्क राशन वितरण किया जायेगा ! यानी कल से आपको मुफ्त राशन की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी.

Antyodaya Card Holders किसे मिलेगी मुफ्त चीनी

आपको बता दें कि अंत्योदय कार्ड धारकों ( Antyodaya Card Holders ) को इस बार तीन महीने की शुगर फ्री भी मिलेगी ! यह जानकारी लखनऊ डीएसओ विजय प्रताप सिंह ने दी है ! अंत्योदय कार्ड धारकों को जुलाई, अगस्त और सितंबर माह में 18 रुपये प्रति किलो की दर से चीनी भी मिलेगी.

14 किलो गेहूं मिलता है

फिलहाल मुफ्त राशन योजना के तहत अंत्योदय कार्डधारकों ( Antyodaya Card Holders ) को 21 किलो चावल के साथ 14 किलो गेहूं मुफ्त मिलता है ! फ्री राशन ( Free Ration ) साथ ही गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट पांच किलो मुफ्त वितरण किया जाएगा !

Free Ration Scheme Update : आपको अच्छा और पूरा राशन मिलेगा

पात्र गृहस्थी सहित अंत्योदय कार्ड धारकों ( Antyodaya Card Holders ) को सरकारी राशन की दुकानों पर मुफ्त राशन मिलेगा ! शाहजहाँपुर जिले में 12 सितम्बर से 23 सितम्बर तक निःशुल्क राशन मिलेगा ! जिला पूर्ति कार्यालय ने सभी कोटेदारों को अच्छा और पूरा राशन उपलब्ध कराने का आदेश दिया है ! इस बार फ्री राशन ( Free Ration ) धारकों को तीन माह की चीनी एक साथ मिलेगी !

3 किलो चीनी के लिए आपको 54 रुपये चुकाने होंगे

इस बार अंत्योदय कार्ड धारकों ( Antyodaya Card Holders ) को त्रैमासिक चीनी वितरण 54 रुपये प्रति तीन किलो कार्ड पर जुलाई, अगस्त और सितंबर माह के लिए 18 रुपये प्रति किलो की दर से किया जाएगा !

पैसे लेने पर कार्रवाई की जायेगी

अधिकारियों की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं फ्री राशन ( Free Ration ) कि यदि कोई कोटेदार पैसे मांगता पाया गया या ऐसी कोई शिकायत मिली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ! लखनऊ में 37841 अंत्योदय कार्डधारक ( Antyodaya Card Holders ) हैं ! वहीं गृहस्थी कार्ड धारकों की संख्या 534159 है !

DA Hike September Update : 27 सितंबर को बढ़ेगा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

LIC’s Aadhaar Shila Plan : LIC आधारशिला पॉलिसी, कम निवेश मिलेगा में मिलेगा लाखों का फायदा, यहाँ जाने

SBI Bank Senior Citizens FD : SBI की खास योजना में जल्द करे निवेश, मिल रहा है सबसे ज्यादा ब्याज, जाने

SBI Annuity Deposit Scheme : SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक दे रहा 24000 हजार रुपए हर महीने