Google Scholarship Scheme : गूगल छात्रवृति के लिए आवेदन शुरू , छात्र यंहा करें ऑनलाइन पंजीयन

Google Scholarship Scheme : कंप्यूटर विज्ञान में डिग्री हासिल करने वाली महिलाओं के लिए गूगल छात्रवृत्ति ( Google Scholarship  ) 2022 की घोषणा की गई है। कंपनी का कहना है कि जेनरेशन गूगल छात्रवृत्ति ( Scholarship )की शुरुआत कंप्यूटर साइंस की डिग्री हासिल करने वाली छात्राओं को प्रौद्योगिकी में उत्कृष्टता हासिल करने और क्षेत्र में अग्रणी बनने में मदद करने के लिए की गई थी।

Google Scholarship Scheme

 

Google Scholarship Scheme

New Google Scholarship Scheme

गूगल का कहना है कि छात्रों को गूगल छात्रवृत्ति ( Google Scholarship  ) विविधता, समानता और समावेश, नवाचार और अकादमिक प्रदर्शन के लिए प्रत्येक उम्मीदवार की प्रतिबद्धता के आधार पर प्रदान की जाएगी। चयनित लोगों को 2022-2023 शैक्षणिक वर्ष के लिए 1,000 डॉलर यानी 74,760 रुपये का छात्रवृत्ति ( Scholarship ) भुगतान किया जाएगा।

कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र में करियर बनाने का सपना देख रही छात्राओं को गूगल एक बड़ा मौका दे रहा है। Google ने उन छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति ( Scholarship ) आवेदन आमंत्रित किए हैं जो प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कुछ करना चाहती हैं। जनरेशन गूगल उन महिलाओं को सपोर्ट करेगा जो कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रही हैं। इस गूगल छात्रवृत्ति ( Google Scholarship  )के लिए चुने गए छात्रों को 1,000 डॉलर दिए जाएंगे। इस छात्रवृत्ति को प्राप्त करने के लिए कुछ मानदंड हैं।

Advertising
Advertising

आवेदन करने की पात्रता

  1. वर्तमान में 2021-2022 शैक्षणिक वर्ष के लिए स्नातक डिग्री में पूर्णकालिक छात्र के रूप में नामांकित हों
  2. छात्रवृत्ति कार्यक्रम को पूरा करते समय एशिया प्रशांत देश में एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में अध्ययन के अपने दूसरे वर्ष में रहें।
  3. कंप्यूटर विज्ञान, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, संबंधित तकनीकी क्षेत्र का अध्ययन किया।
  4. एकेडमिक रिकॉर्ड होना चाहिए।
  5. कंप्यूटर विज्ञान और प्रौद्योगिकी में कम प्रतिनिधित्व वाले समूहों को बेहतर बनाने के लिए अंग्रेजी में एक लेख लिखना है।

आवेदन कैसे करें

  1. सबसे पहले छात्रों को https://buildyourfuture .withgoogle.com /scholarships/ Generation-google -scholarship- apac/ पर क्लिक करना होगा।
  2. इसके बाद ओपनिंग पेज पर अप्लाई नाउ पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट कर दें।

गूगल छात्रवृत्ति ( Google Scholarship  )से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आप अपनी क्वेरी नीचे दी गई गूगल ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं।

Generationgoogle-apac@google.com.

छात्रवृत्ति ( Scholarship ) के अलावा किसी अन्य जानकारी से संबंधित किसी भी प्रकार का प्रश्न न पूछें। जेनरेशन गूगल इसका जवाब नहीं दे पा रहा है। छात्रवृत्ति से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में प्रचार करने के लिए गूगल अक्सर छात्रों के लिए ऐसे प्रोग्राम चलाता है। गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर छात्र जो पढ़ाई में बहुत अच्छे हैं लेकिन आर्थिक तंगी के कारण अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे छात्रों की मदद के लिए गूगल ऐसी कई गूगल छात्रवृत्ति ( Google Scholarship  ) और प्रोग्राम चलाता है। विशेष रूप से तकनीकी क्षेत्र में महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए गूगल ने विशेष महिलाओं के लिए यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत छात्राएं अपनी प्रतिभा से छात्रवृत्ति ( Scholarship ) प्राप्त कर अपना करियर बना सकती हैं।

यह भी जानें – PM Kisan Yojana July Update : पीएम किसान योजना में बड़ा बदलाव , अब सिर्फ ऐसे चेक कर सकतें है स्टेटस

Solar Rooftop Yojana Registration : सरकार की इस सुपरहिट योजना में लगवाएं फ्री सोलर पैनल , ऐसे करे रजिस्ट्रेशन

Labour Card Payment Status : खातें में आये 1-1 हजार रूपये , श्रमिक ऐसे करें चेक