HDFC Bank FD Interest Rate : एचडीएफसी बैंक Fixed Deposit में निवेश करने पर हर माह मिलता है इतना ब्याज

HDFC Bank FD Interest Rate 2022 : एचडीएफसी बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट ( HDFC Bank Fixed Deposit ) लंबे समय से भारतीयों के लिए पसंदीदा निवेश ( Investment ) विकल्प है ! वे सुरक्षित हैं, अच्छे रिटर्न की पेशकश करते हैं और खोलना ( Open FD Account ) और संचालित करना आसान है ! नियमित सावधि जमा सुनिश्चित करता है कि आपकी आमदनी लगातार और सहजता से बढ़े ! इसकी प्रमुख विशेषताएं जैसे आकर्षक ब्याज दरें ( FD Interest Rate ), कई ब्याज भुगतान विकल्प, और समय से पहले बंद होने पर शून्य जुर्माना यह आपकी कड़ी मेहनत के पैसे का आदर्श निवेश है !

HDFC Bank FD Interest Rate 2022

HDFC Bank FD Interest Rate 2022

HDFC Bank FD Interest Rate 2022

एचडीएफसी बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट्स ( HDFC Bank Fixed Deposit ) की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है! जो कि रिटर्न की अच्छी दर प्रदान करता है और विभिन्न अन्य लाभों के साथ आता है ! एचडीएफसी बैंक एफडी ( HDFC Bank FD ) की कुछ विशेषताओं में नामांकन सुविधा, लचीला कार्यकाल विकल्प, ऑटो नवीनीकरण सुविधा, विभिन्न ब्याज भुगतान विकल्प, ऋण / ओवरड्राफ्ट सुविधा, आदि शामिल हैं ! एचडीएफसी बैंक एफडी ऑनलाइन खोलना ( Open Online HDFC Bank FD ) बहुत आसान है और इस पर काम किया जा सकता है ! एक पेपर मुक्त तरीके से एक बटन पर क्लिक करें !

नियमित सावधि जमा के लिए ब्याज दरें

नीचे उल्लेखित उल्लेखित कार्यकाल के लिए लागू सावधि जमा ( Fixed Deposit ) ब्याज दरें हैं ! नीचे उल्लिखित सावधि जमा ब्याज दरें ( FD Interest Rate ) 13 नवंबर 2020 से लागू होती हैं !

तत्त्व ब्याज दर (प्रति वर्ष) वरिष्ठ नागरिक दरें (प्रति वर्ष)
7 – 14 दिन 2.50% 3.00%
15 – 29 दिन 2.50% 3.00%
30 – 45 दिन 3.00% 3.50%
46 – 60 दिन 3.00% 3.50%
61 – 90 दिन 3.00% 3.50%
91 दिन – 6 महीने 3.50% 4.00%
6 महीने 1 दिन – 9 महीने 4.40% 4.90%
9 महीने 1 दिन – 1 वर्ष 4.40% 4.90%
1 वर्ष 4.90% 5.40%
1 साल 1 दिन – 2 साल 4.90% 5.40%
2 साल 1 दिन – 3 साल 5.15% 5.65%
3 साल 1 दिन- 5 साल 5.30% 5.80%
5 साल 1 दिन – 10 साल 5.50% 6.25% *

HDFC Bank FD Interest Rate Benefits

फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) भारत में आम बचत जनता के बीच सबसे लोकप्रिय वित्तीय साधनों में से एक है! क्योंकि यह नियमित बचत खाते की तुलना में अधिक ब्याज दर ( FD Interest Rate ) प्रदान करता है ! फिक्स्ड डिपॉजिट ( HDFC Bank Fixed Deposit ) उन निवेशों में सबसे सुरक्षित है ! जो एक अवधि के बाद उच्च रिटर्न देते हैं ! सावधि जमा पर ब्याज दर पूरे कार्यकाल में भिन्न होती है एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank ) आपको हमारे वरिष्ठ नागरिकों के लिए अधिक ब्याज के साथ, आपके फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए महान दरें, लचीलापन और सुरक्षा प्रदान करता है ! नेट बैंकिंग के माध्यम से अपनी जमा राशि की बुकिंग की हमारी सुविधाओं का आनंद लें! और HDFC की मैटिक नवीकरण की सुविधा ! न्यूनतम निवेश राशि INR 1000/- से कम हो सकती है !

Advertising
Advertising

एचडीएफसी बैंक एफडी पात्रता मानदंड

  • एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank ) के नए और मौजूदा दोनों ग्राहक एक फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) खोल सकते हैं !
  • निम्नलिखित ग्राहकों के प्रकार हैं जो फिक्स्ड डिपॉजिट खाते खोल सकते हैं: इंडिविजुअल्स, माइनर्स, प्रोपराइटरशिप, एचयूएफ (हिंदू अविभाजित परिवार), रजिस्टर्ड और अनरिजर्व्ड बॉडी, कोऑपरेटिव सोसाइटी, ट्रस्ट, पार्टनरशिप, एनजीओ और, प्राइवेट लिमिटेड !

एचडीएफसी एफडी में किसे निवेश करना चाहिए

अगर आप पारंपरिक ऑफलाइन मोड के अलावा फोन बैंकिंग या इंटरनेट बैंकिंग ( Internet Banking ) के माध्यम से आसान निवेश की तलाश में हैं तो एचडीएफसी बैंक की सावधि जमा ( HDFC Bank Fixed Deposit ) आपके लिए अच्छी है ! यदि आपका उद्देश्य आपकी बचत को बिना किसी महत्वपूर्ण जोखिम के गुणा करना है, तो आपको एचडीएफसी एफडी में निवेश ( Investment ) करना चाहिए ! यह उचित एफडी ब्याज दर ( FD Interest Rate ) प्राप्त करने के लिए कम से कम 1 वर्ष के लिए निवेशित रहने की सलाह दी जाती है !

वरिष्ठ नागरिकों (60 वर्ष या उससे अधिक) को एचडीएफसी सीनियर सिटीजन ( HDFC Bank Senoir Citizen FD ) केयर एफडी में निवेश करने की सलाह दी जाती है ! इस योजना में, वरिष्ठ नागरिकों को मानक एफडी दरों पर 0.75% की अतिरिक्त ब्याज दर मिलेगी ! ध्यान रखें कि इस योजना का लाभ पाने के लिए आपको न्यूनतम 5 साल 1 दिन के लिए निवेश ( Investment ) करने की आवश्यकता है ! आप एफडी के खिलाफ ऋण का विकल्प भी चुन सकते हैं जो सामान्य एचडीएफसी टैक्स सेवर फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम ( HDFC Bank Tax Saver Fixed Deposit Scheme ) में उपलब्ध नहीं है ! अधिक जानकारी के लिए SRBPost.com पर प्रतिदिन विजिट करें |