Kisan Credit Card Scheme : किसानों को मिलेगा बिना गारंटी 3 लाख का लोन, ऐसे करें आवेदन

Kisan Credit Card Scheme : सरकार किसानों ( Farmer ) के लिए कई योजनाएं चला रही है ! इन्हीं योजनाओं में से एक है किसान क्रेडिट कार्ड योजना ! इस किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) के माध्यम से किसानों को ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है ! वो भी आसान ब्याज और आसान किश्तों में ! सरकार यह पैसा किसानों को खेती के लिए उपलब्ध करा रही है ! लेकिन किसान इस पैसे का इस्तेमाल अपने दूसरे कामों में भी कर सकते हैं !

Kisan Credit Card Scheme

Kisan Credit Card Scheme

Kisan Credit Card Scheme

किसान क्रेडिट कार्ड योजना के माध्यम से किसानों ( Farmer ) को मिलने वाला पैसा उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाने में बहुत उपयोगी है ! किसानों को सिर्फ इस बात का ध्यान रखना होगा कि वे यह पैसा समय पर जमा कर बैंक में अपनी साख बनाए रखें ! इस किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) के बारे में विवरण प्राप्त करें।

ब्याज कम किसान क्रेडिट कार्ड योजना विवरण

किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) में किसानों  से बहुत कम ब्याज लिया जा रहा है ! वहीं, अगर किसान द्वारा समय पर पैसा जमा किया जाता है तो ब्याज में अतिरिक्त छूट मिलती है ! किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए किसान 300000 रुपये तक का लोन ले सकता है ! इसमें किसानों ( Farmer ) को सिर्फ 4 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा.

Kisan Credit Card News

क्रेडिट कार्ड पर लोन लेने के लिए किसानों ( Farmer ) को कुछ भी गिरवी रखने की जरूरत नहीं है ! किसानों से 1.60 लाख रुपये तक का ऋण ( Loan ) लेने पर सिक्योरिटी जमा नहीं करायी जाती है ! आज स्थिति यह है कि सभी निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) दे रहे हैं।

आवश्यक दस्तावेज़ किसान क्रेडिट कार्ड योजना विवरण

किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए किसानों ( Farmer ) को अपना आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट साइज फोटो, बैंक विवरण, जमीन से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने होंगे ! किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) ऋण प्राप्त करने के लिए किसानों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों सुविधाएं प्रदान की गई हैं ! अगर वह जानना चाहता है तो सीधे बैंक में जाकर आवेदन कर सकता है ! किसानों के लिए बैंक में एक विशेष शाखा बनाई गई है जहां उन्हें संपर्क करना होगा ! वहां उन्हें आसानी से लोन ( Loan ) मिल जाएगा.

Kisan Credit Card Update

वकिसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) ही बताया गया है कि किसान ऑनलाइन माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं ! आवेदन करने के बाद उन्हें बैंक की ओर से एक रेफरेंस नंबर भेजा जाएगा ! इस रेफरेंस नंबर के आधार पर आप तीन से चार कार्य दिवसों में बैंक से संपर्क कर सकते हैं ! लोन ( Loan ) स्वीकृत होते ही राशि आपके खाते में भेज दी जाएगी ! वह किसान क्रेडिट कार्ड में किसान ( Farmer ) के खाते में भेजी गई राशि का उपयोग कर सकता है।

PNB FD Interest Rates Hike : आज से मिलेगा तगड़ा मुनाफा बैंक ने बढ़ा दी ब्याज दरें

PM Kisan Maandhan Yojana : इस योजना में हर महीने मिलते हैं 3000 रुपये जानिए कैसे करें अप्लाई

EPF Interest Calculation : 8.15% से कितना बनेगा पैसा, ऐसे करें कैलकुलेट, आसान है फॉर्मूला

EPFO के हैं एक्टिव मेंबर, तो परिवार को मिल सकते हैं 7 लाख रु, मुश्किल में आएंगे काम

UP Kanya Sumangala Yojana : योजना में बेटियों को मिलेंगे 15 -15 हजार रूपए, जानें कैसे करें आवेदन