किसानों के लिए इस बैंक ने सुना दी खुशखबरी, अब इस योजना के तहत मिलेगा बंपर लाभ, पढ़ें डिटेल

Kisan Credit Card Update : देश के किसानों ( Farmer ) को लाभान्वित करन के लिए केंद्र सरकार काफी सारे प्रयास कर रही है ! ऐसे में किसानों के लिए काफी खुशी की खबर सामने आ रही है ! अगर आप किसान हैं और किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) नाम की स्कीम का लाभ उठा सकते हैं ! दरअसल इस बारे में पीएनबी यानि कि पंजाब नेशनल बैंक ने लोगों को ट्वीट कर जानकारी दी है !

Kisan Credit Card Update

Kisan Credit Card Update

Kisan Credit Card Update

बता दें किसान क्रेडिट कार्ड के द्वारा सरकार की ओर से किसानों ( Farmer ) को काफी सारे लाभ मिल रहे हैं ! पीएनबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट लिखा गया है कि किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) किसान का सबसे सच्चा दोस्त है !

KCC किस प्रकार से कर सकते हैं रिन्यू

बता दें किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card )  को रिन्यू करना काफी आसान हो गया है ! किसानों ( Farmer )  भाइयों के लिए पीएनबी कॉर्पोरेट की वेबसाइट, PNB वन ऐप, PNB इंटरनेट बैंकिंग के द्वारा अपने काप्ड को रिन्यू कर सकते हैं ! इसके लिए आपको केसीसी डिजिटल रिन्यूवल पर जाना होगा ! इसके बाद में केसीसी खाता नंबर भरना होगा ! अब इसके बाद में OTP भरना होगा !

Kisan Credit Card Update मैसेज के द्वारा करा सकते हैं रिन्यू

पीएनबी ने बताया है कि मैसेज के द्वारा अपने कार्ड को रिन्यू कर सकते हैं ! किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) इसके लिए आपको मैसेज में वाई लिखना होगा और 5607040 पर सेंड करना होगा ! किसानों ( Farmer ) आपको ये मैसेज अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से करना होगा !

मिस्डकॉल से भी कर सकते हैं काम

वहीं पीएनबी की वेबसाइट में बताया गया है कि अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9266921359 नंबर पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं ! अगर आप OVIR कॉल का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 1 नंबर पर क्लिक करना होगा ! किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट bit.ly/3WwQ4ig पर जाकर सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं !

Kisan Credit Card Benefits

किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) के लाभ की बात करें तो इसमें 4 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है ! साथ ही 3 लाख रुपये तक का लोन उठा सकते हैं ! इसके अलावा केसीसी होल्डर को मौत या फिर अपंगता होने पर 50 हजार रुपये का लाभ मिलता है ! दूसरे सभी जोखिमों में 25,000 रुपये तक का कवर मिलता है ! किसानों ( Farmer ) को 1.60 लाख तक का लोन कॉलेटरल नहीं देना होगा !

Fish Farming : हर साल 5-6 लाख की कमाई, मछली पालन की इस तकनीक से कम लागत में पाएं बंपर मुनाफा

Sukanya Samriddhi Account : 250 रुपये में खोले खाता, बेटी को मिलेंगे 15,लाख रुपए, ऐसे उठाएं लाभ

LPG Gas Cylinder Offer : अभी बुक करें गैस सिलेंडर और पाएं 500 रुपये की छूट, जानें कैसे