Ladli Behna Yojana : लो जी आ गई अच्छी खबर सरकार जल्द खाते में ट्रांसफर करेगी 1250 रुपये, पढ़ें डिटेल

Ladli Behna Yojana Installment : केंद्र और मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) राज्य सराकर के द्वारा काफी सारी सरकारी स्कीम्स का संचालन किया जा रहा है ! ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार महिलाओं को आर्थिक रुप से सक्षम बनाने के लिए एक कमाल की स्कीम संचालित कर रही है ! जिसके तहत उनके खाते में मंथली पैसे ट्रांसफर किए जा रहे हैं ! दरअसल हम इस लेख में बात कर रहे हैं लाड़ली बहन योजना के बारे में, जिसके तहत महिलाओं के खाते में एमपी लाड़ली बहना योजना ( MP Ladli Behna Yojana ) के तहत 1250 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे।

Ladli Behna Yojana Installment

Ladli Behna Yojana Installment

Ladli Behna Yojana Installment

महिलाओं को हर माह वित्तीय मदद देने के लिए मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) सरकार लाडली बहना योजना चला रही है ! योजना के जरिए महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिए जाते हैं ! यह रकम सीधे लाभार्थी के बैंक अकाउंट में हर माह की 10 तारीख को ट्रांसफर की जाती है ! योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है ! एमपी लाड़ली बहना योजना ( MP Ladli Behna Yojana ) आवेदन के लिए कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स हैं, जिन्हें मौके पर उपलब्ध कराना प्रक्रिया आसान करने के लिए जरूरी है !

10 सितंबर को खाते में आएंगे 1000-1000

मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) खास बात ये है कि इस बार 6 लाख से ज्यादा नई पात्र बहनों को भी लाभ मिलेगा ! इसमें 21 वर्ष , विधवा, परित्यक्ता और तलाकशुदा और ट्रैक्टर वाले परिवार (जिस परिवार की आय सीमा पांच लाख से कम है) वाली बहनें शामिल होंगे ! इसके बाद एक से तीन सितंबर के बीच स्वीकृति पत्र बांटे जाएंगे और फिर 10 सितंबर को खाते में राशि आएगी। एमपी लाड़ली बहना योजना ( MP Ladli Behna Yojana )सितंबर से 1.25 करोड़ बहनों के साथ इन्हें भी हर माह की 10 तारीख को राशि दी जाएगी ! बता दे कि 21 से 22 वर्ष की 4 लाख 77 हजार से ज्यादा महिलाएँ योजना के लिए पात्र बनी है ! एक लाख 26 हजार ट्रेक्टर स्वामी परिवार की महिलाओं को भी हर माह 1 हजार रूपये दिए जाएंगे।

महिलाओं के खाते में आएंगे 1250 रुपये की रकम

मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) सरकार के द्वारा सितंबर में एमपी लाड़ली बहन योजन की चौथी किस्त को भेजने के बाद अक्टूबर से बहनों के खाते में 1 हजार रुपये की बजाय 1250 रुपये भेजेगी ! क्यों कि शिवराज सिंह चौहान इस महीने सभी बहनों को उपहार के तौर पर 250 रुपये दे रहे हैं ! एमपी लाड़ली बहना योजना ( MP Ladli Behna Yojana ) ऐसे में 1000 रुपये सितंबर में दिए जाएगे और अक्टूबर में 1250 रुपये की रकम दी जाएगी।

Ladli Behna Yojana Installment : सरकार का प्रयास, हर बहन की आमदनी हो 10 हजार

सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) सरकार का प्रयास है कि हर बहन की आमदनी 10 हजार रूपये महीना हो और इसके लिये आजीविका मिशन में उन्हें विभिन्न गतिविधियों के लिये सहायता दी जा रही है ! अब बहनों को टोल बेरियर भी संचालन के लिये दिये जा रहे हैं ! एमपी लाड़ली बहना योजना ( MP Ladli Behna Yojana ) टोल टैक्स से प्राप्त राशि की 30 प्रतिशत राशि बहनों को आमदनी के रूप में मिलेगी ! इस बार बारिश कम होने बिजली का उत्पादन कम हो रहा है ! फिर भी सरकार द्वारा गरीबों को राहत के लिये 31 अगस्त तक के एक किलोवाट तक के बिजली के बिल शून्य किये जा रहे हैं और आगामी माह से हर माह (100 यूनिट तक) 100 रूपये बिजली का बिल आयेगा।

अक्टूबर से खाते में आएंगे 1250 रुपए

10 सितंबर को एमपी लाड़ली बहना योजना ( MP Ladli Behna Yojana ) की चौथी किस्त भेजने के बाद राज्य की शिवराज सरकार द्वारा अक्टूबर से बहनों के खाते में 1000 की जगह 1250 रुपए भेजे जाएंगे ! चुंकी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सितंबर के 250 रुपए राखी पर्व से पहले ही प्रत्येक बहन को उपहार के रूप में दे दिए है, अब 10 सितंबर को योजना के 1000 रुपए डाले जाएंगे ! मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) इसमें नई 6 लाख से ज्यादा पात्र बहनें भी शामिल होंगे, जिन्हें लाभ मिलेगा।

Post Office Paisa Double Scheme : 4 लाख के मिलेंगे 8 लाख आप भी ऐसे करें अपना पैसा डबल

SBI VS Post Office : दोनों में से कोन दे रहा है FD पर सबसे ज्यादा ब्याज, यहाँ देखे

कर्मचारियों की सैलरी में 20% बढ़ोतरी का आदेश जारी, सितंबर से लागू, खाते में आएंगे 26800 रुपये तक

DA Arrears of 18 Months : कर्मचारियों की चमकी किस्मत डीए एरियर के आएंगे 2 लाख 18 हजार