Ladli Behna Yojana Update : बहनों की खुशी का ठिकाना नहीं खाते में आये 1250 रुपये, ऐसे चेक करे

Ladli Behna Yojana Update : मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) में अचार संहिता को देखते हुए सरकार ने लाड़ली बहना योजना की किस्त पहले ही जारी कर दी है ! अभी यह राशि महीने की 10 तारीख को आती थी ! चुनाव की तारीखों की घोषणा न हो जाए, उससे पहले ही इस बार राशि जारी कर दी गई है ! लाडली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) की पांचवीं किस्त सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर से बहनों के खाते में डाले हैं ! बुरहानपुर में लाड़ली बहना सम्मेलन का आयोजन किया गया था !

Ladli Behna Yojana Update

Ladli Behna Yojana Update

Ladli Behna Yojana Update

मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बहनों की समृद्धि के लिए हमने इस योजना की शुरुआत की थी ! मुझे लोग कहते हैं कि फ्री में बांट रहे हैं ! उन्होंने कहा कि मैं डंके की चोट पर कह रहा हूं कि बांटूंगा ! लाडली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) सीएम ने कहा कि यह बहनों का हक है ! प्रदेश में अभी एक करोड़ 32 लाख लाड़ली बहनें हैं ! सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं बहनों का भाई हूं ! मैं जब तक जिऊंगा, तब तक तुम्हारी बेहतरी के लिए रहूंगा !

आचार संहिता लगने की संभावना

बताते चले की लाडली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) के पहले और दूसरे राउंड में फॉर्म भरने की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है ! पहले और दूसरे राउंड में फॉर्म भरने से वंचित रही महिलाओ को तीसरे राउंड में फॉर्म भरने का मौका मिल सकता है ! दरसअल आचार संहिता के चलते 10 तारीख़ को मिलने वाली राशि को 4 अक्टूबर को भेजी गई ! जैसे की मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) आचार संहिता के पहले पैसे महिलाओ के अकाउंट में पंहुचा दिए जाये ! मिली जानकारी के मुताबिक 10 अक्टूबर के पहले 3 दिन के लिए लाड़ली बहना के तीसरे राउंड का फॉर्म भरा जा सकता है ! यदि आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो फटाफट कर ले.

Ladli Behna Scheme आवेदन की प्रक्रिया जानें

लाडली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) के लिए आवेदन का आप भी प्लान बना रहीं हैं तो पोर्टल या मोबाइल ऐप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें ! सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन करने हेतु महिलाओं के द्वारा पूर्व से ही आवेदन हेतु आवश्‍यक जानकारी का प्रपत्र भरने की सुविधा होगी ! उक्त प्रपत्र कैम्प, ग्राम पंचायत, वार्ड कार्यालय, आंगनवाडी केन्द्र में उपलब्ध कराये जा रहे हैं ! इन भरे प्रपत्र की प्रविष्टी कैम्प, वार्ड, ग्राम पंचायत, वार्ड कार्यालय में नियत कैम्‍प प्रभारी द्वारा ऑनलाइन की जायेगी एवं सफलतापूर्वक दर्ज प्रत्येक आवेदन की प्रिंटेड रसीद देने का काम किया जाएगा ! यह रसीद एसएमएस, व्हाटसअप द्वारा भी आवेदक को मिलती है ! आवेदन पत्र भरने की सम्‍पूर्ण प्रक्रिया निःशुल्क है.

जानें क्या है लाडली बहना योजना

मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) चला रही है ! प्रदेश की बेटियों, महिलाओं को वित्तीय रूप से सक्षम करने के लिए लाडली बहना योजना इसी साल 15 मार्च 2023 को लॉन्च की गई है ! यहां चर्चा कर दें कि पिछले दिनों पिछले दिनों योजना को लेकर सीएम चौहान ने बड़ा फैसला लिया था ! उन्होंने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में 21-23 वर्ष की महिलाओं को शामिल करने का फैसला लिया था ! योजना के तहत किसी भी जाति, समाज से आने वाली बहनों को उनके खाते में 1,000 रुपये प्रति माह ट्रांसफर किए जा रहे हैं ! इस तरह मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) राज्य सरकार योजना के तहत सालभर में महिला लाभार्थियों को 12 हजार रुपये देगी ! लेकिन इस बार पैसे बढ़कर महिलाओं के खाते में आने वाले हैं.

PM Kisan 15th Kist Update : बिना e-KYC कराए नहीं मिल पाएगा 15वीं किस्त का लाभ, यहां जानें पूरी डिटेल

कर्मचारियों के लिए बड़ा अपडेट, अब PF पर मिलेगा इतना ब्याज, तुरंत करें चेक