LPG Cylinder Price : हर माह रसोई गैस सिलिंडर केवल 450 रुपये में मिलेगा, 15 सितंबर से शुरू आवेदन

LPG Cylinder Price : केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए एलपीजी गैस सिलिंडर ( LPG Gas Cylinder ) की कीमत में बीते दिनों 200 रुपये घटा दिए हैं ! इसी क्रम में मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के लोगों को केवल 450 रुपये कीमत पर रसोई गैस सिलिंडर उपलब्ध कराने की घोषणा की है ! सस्ती दर पर एलपीजी (Liquefied Petroleum Gas ) सिलिंडर पाने के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर से शुरू होगी.

LPG Cylinder Price

LPG Cylinder Price

LPG Cylinder Price

सरकार ने घरों में इस्तेमाल वाले एलपीजी गैस सिलिंडर ( LPG Gas Cylinder ) के दाम 200 रुपये घटा दिये हैं ! इसके अलावा उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में 75 लाख नये एलपीजी कनेक्शन देने का भी निर्णय किया है ! एलपीजी (Liquefied Petroleum Gas ) सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में सभी लोगों के लिये एलपीजी सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम करने का निर्णय किया गया !

450 रुपये में रसोई गैस सिलिंडर देने की घोषणा

मध्य प्रदेश सरकार ने बीते माह सावन और रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में राज्यवासियों को केवल 450 रुपये में रसोई गैस सिलिंडर दिया था ! अब सरकार ने हर महीने एलपीजी गैस सिलिंडर ( LPG Gas Cylinder ) केवल 450 रुपये में देने जा रही है.

इनको मिलेगा सस्ता LPG Gas Cylinder

मध्य प्रदेश सरकार के अनुसार कम कीमत पर एलपीजी गैस सिलिंडर ( LPG Gas Cylinder )  उज्ज्वला योजना के लाभार्थी, एलपीजी (Liquefied Petroleum Gas ) कनेक्शन वाली महिलाएं और लाडली बहना योजना की लाभार्थियों को रसोई का सिलिंडर केवल 450 रुपये में मिलेगा.

कैसे मिलेगा खाते में पैसा

केंद्र सरकार ने बीते माह एलपीजी गैस सिलिंडर ( LPG Gas Cylinder ) की कीमत 200 रुपये कम कर दी है, जिसके बाद सिलिंडर के दाम लगभग 1100 रुपये (अनुमानित कीमत) घटकर करीब 900 रुपये पर आ गए हैं ! मध्य प्रदेश सरकार के अनुसार लाभार्थियों को एलपीजी (Liquefied Petroleum Gas ) गैस एजेंसी पर सिलिंडर रीफिल कराने पर निर्धारित कीमत यानी 900 रुपये या जो राज्य में निर्धारित है वह देनी होगी ! बाद में सरकार 450 रुपये लाभार्थियों के खाते में वापस कर देगी ! यह रकम वापसी 1 सितंबर से लाभार्थियों को की जाएगी.

LPG Cylinder Price : कैसे और कहां करें आवेदन

एलपीजी (Liquefied Petroleum Gas ) केवल 450 रुपये रसोई गैस सिलिंडर पाने के लिए आवेदकों को लाडली बहना योजना के तहत आवेदन करना होगा ! यानी जिस तरह से लाडली बहना योजना के आवदेन ग्राम पंचायत कार्यालय, आंगनबाड़ी कार्यालय या कैंप कार्यालय में भरे गए थे, उसी तरह से सस्ती दर पर एलपीजी गैस सिलिंडर ( LPG Gas Cylinder ) पाने के लिए आवेदन करना होगा ! यह आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर 2023 से शुरू होगी.

PM Kisan 15th Installment Date : किसानो के लिए आई खुशखबरी, खाते में आएंगे 15वी क़िस्त के 4000 रूपए

EPFO Login Update : EPF सदस्यों जल्द करें ये काम, नहीं तो आपको 7 लाख के बीमा से हाथ धोना पड़ेगा, जाने

7th Pay Commission Hike News : कर्मचारियों के DA में 3% का इजाफा, यहाँ देखें पूरी जानकारी