LPG Gas Price : गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, नए रेट की लिस्ट हुई जारी, जानें कैसे

LPG Gas Price : केंद्र सरकार की ओर से पिछले कुछ दिन पहले एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) गैस सिलेंडर के दामों पर ₹200 की कटौती की गई है ! इस बढ़ती महंगाई में दिन प्रतिदिन एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम बढ़ ही रहा था इस कारण से लोग काफी परेशान थे इन सभी परेशानी को दूर करने के लिए केंद्र सरकार एवं कई सारे राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर उचित कदम उठा रहे हैं ताकि घरेलू उपयोग वाले एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) के दामों पर काबू पाया जा सके।

LPG Gas Price

LPG Gas Price

LPG Gas Price

एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) इसके साथ-साथ ही गोवा राज्य के मुख्यमंत्री के द्वारा एक नया ऐलान किया गया है इस नए ऐलान के अनुसार से गोवा के अंत्योदय कार्ड धारक ( AAY Ration card ) परिवारों को अब एलपीजी गैस सिलेंडर 428 में उपलब्ध करवाया जाएगा ! इसका ऐलान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत एवं केंद्रीय मंत्री श्रीपाद भाई नायक के द्वारा आज गोवा में मुख्यमंत्री वित्तीय सहायता एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) के अंतर्गत या ऐलान किया गया है कि अब गोवा में 428 में एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा यह सुविधा सिर्फ बीपीएल कार्ड धारक परिवारों को ही दी जाएगी।

LPG Gas Price

अंत्योदय अन्य योजना कार्ड धारक ( AAY RATION CARD ) परिवारों को एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) गैस सिलेंडर रिफिल करवाने पर अब सरकार की ओर से 275 रुपए की सब्सिडी दिया जाएगा ! यह ऐलान गोवा के मुख्यमंत्री के द्वारा किया गया है बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा पहले एलपीजी गैस सिलेंडर पर ₹200 की कटौती की गई इस हिसाब से अब गोवा राज्य में एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) पर 275 रुपए के सब्सिडी मिलेगी जो कि राज्य के एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी वाली बात है ! सरकार की राजयूवासियों को काफी सहूलियत मिलेगी एवं उनके कुछ पैसे बच पाएंगे।

LPG Gas Price : उज्ज्वला योजना के अंतर्गत भी ₹200 की सब्सिडी

रक्षाबंधन के अवसर पर केंद्र सरकार के द्वारा एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) गैस सिलेंडर पर ₹200 की कटौती एवं ₹200 की सब्सिडी देने का ऐलान किया गया था ! इस ऐलान के बाद से पंजी में एलपीजी गैस सिलेंडर करीब 903 रुपए में मिल रही थी ! इस अनुसार से राज्य सरकार द्वारा लिया गया फैसले के आधार पर अब राज्य सरकार 275 रुपए की सब्सिडी दे रही है एवं केंद्र सरकार के द्वारा भी ₹200 की सब्सिडी दी जा रही है ऐसे में अब राज्य में करीब 428 में एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) मिलेगा यह लाभ सिर्फ अंत्योदय कार्ड धारक लाभार्थियों को ही दी जा रही है

एलपीजी गैस सिलेंडर 428 में दे रही सरकार

सरकार के द्वारा भर्ती महंगाई को देखकर अंत्योदय कार्ड धारक परिवार जो की बेहद ही गरीबी रेखा के नीचे गुजर-बसर कर रहे हैं और वह अपना एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) गैस सिलेंडर रिफिल करवाने में असमर्थ साबित हो रहे हैं उन सब परिवारों को राज्य सरकार के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) पर 275 रुपए की अतिरिक्त सब्सिडी दी जा रही है ! इससे पहले केंद्र की ओर से ₹200 की सब्सिडी दी जा रही थी !

Liquefied Petroleum Gas

फिलहाल यह स्कीम गोवा राज्य सरकार के द्वारा अंत्योदय कार्ड धारक परिवार को ही दी जा रही है ! एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) सरकार यह परीक्षण कर रहा है अगर सरकार के द्वारा चलाई जा रही है या परीक्षण सफल रहा तो सरकार धीरे-धीरे अन्य राशन कार्ड धारक परिवारों को भी कम दामों पर एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाएगा ! गोवा के मुख्यमंत्री जी के द्वारा आप गोवा के अंत्योदय कार्ड धारक परिवारों को घरेलू उपयोग वाले एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) गैस सिलेंडर पर अतिरिक्त सब्सिडी उपलब्ध करवाया जा रहा है।

SBI स्कीम में जमा करें 5,000 रुपये, बदले में बैंक देगा पूरे 55,000 रुपये, जानिए क्या है स्कीम

LIC Saral Pension Policy News : हर महीने पाना चाहते हैं 12,400 रुपये का पेंशन,जानिए यहां

PM Awas Yojana September New List : पीएम आवास योजना की लिस्ट जारी, जल्दी से चेक करें अपना नाम

Post Office Time Deposit Account : 2 लाख जमा करने पर मिलेगा 90,000 ब्याज, बाद में पैसा लौटाया जाएगा