Old Pension Scheme Big News : आ गया पुरानी पेंशन योजना पर ताज़ा अपडेट, कर्मचारियों को नहीं मिलेगा लाभ

Old Pension Scheme Big News : पुरानी पेंशन स्कीम ( Old Pension Scheme ) की मांग को लेकर निर्मला सीतारमण ने सभी कर्मचारियों के हित में बड़ा बयान दिया ! पुरानी पेंशन ( Old Pension ) देने के लिए उन्होंने कुछ शर्तें लगाई हैं ! आखिरकार आप सभी लोगों का विरोध सफल हुआ ! निर्मला सीतारमण ने साफ कहा है कि कुछ कर्मचारियों की पेंशन कब से शुरू होगी ! जाने

Old Pension Scheme Big News

Old Pension Scheme Big News

Old Pension Scheme Big News

1 अप्रैल 2004 के बाद पुरानी पेंशन स्कीम ( Old Pension Scheme ) पेंशन बंद कर दी गई थी ! जिसके बाद वे नई पेंशन यानि एनपीएस न्यू पेंशन सिस्टम (NPS New Pension System) लाएंगे जिसे कहा जाता है ! इस तरह आप पुरानी पेंशन और नई पेंशन के बीच का अंतर देख सकते हैं ! पुरानी पेंशन लागू होने से कर्मचारियों को फायदा हो सकता है ! पुरानी पेंशन ( Old Pension ) आपको उतना ही लाभ देगी जितना कि नई पेंशन ! पुरानी पेंशन इसलिए लागू होनी चाहिए !

OLD Pension पर अब तक की सबसे बड़ी खबर है

हाल ही में एक इंटरव्यू के मुताबिक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान सामने आया ! इसमें निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि पुरानी पेंशन स्कीम ( Old Pension Scheme ) पेंशन लागू करना इतना संभव नहीं है ! क्योंकि नई पेंशन के हिसाब से आपकी रकम जमा हो रही है !

Old Pension Scheme Update

यह केंद्र सरकार के पास है और राज्य सरकार पुरानी पेंशन (OLD Pension) लागू कर रही है ! फिर पुरानी पेंशन स्कीम ( Old Pension Scheme ) लागू होने के बाद राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से नई पेंशन योजना के तहत राशि जमा करा ली ! उनका ट्रांसफर करने को कहा, जिस पर निर्मला सीतारमण का बयान सामने आया.

Old Pension Scheme Big News

यह धन राज्य सरकार को नहीं दिया जा सकता, अन्यथा वित्तीय हालात खराब हो सकते हैं ! अब देखो क्या होता है ! पुरानी पेंशन (OLD Pension) लागू हो जाएगी या नहीं, लेकिन ऐसा लगता है कि ऐसा होगा ! इस पुरानी पेंशन स्कीम ( Old Pension Scheme ) के लिए उनके सदस्यों की निरंतर मांग है ! इसका अर्थ है कि किसी भी श्रेणी के कर्मचारी निरंतर हड़ताल कर रहे हैं !

पुरानी पेंशन योजना कब लागू होगी

फिलहाल, केंद्रीय सरकार ने आपकी पुरानी पेंशन ( Old Pension ) को लागू करने के बारे में कोई सूचना नहीं दी है ! आपको पता होगा कि दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने 11 जनवरी 2023 को केंद्र सरकार को (Central government) पुरानी पेंशन लागू करने के लिए आठ हफ्ते का समय दिया था ! लेकिन ये समय अब समाप्त होने वाला है ! केंद्र सरकार ने अभी तक कोई पत्र नहीं भेजा है ! जिसमें पूर्ववर्ती पुरानी पेंशन स्कीम ( Old Pension Scheme ) को अब लागू करने का प्रस्ताव है !

POMIS Latest Update : Post Office की इस स्कीम में हर महीने मिलेंगे 25 हजार रुपये, जानें कैसे

7th Pay DA Hike Update : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जानें कितना बढ़ेगा DA

NPS Update : हर महीने जमा करें 6,000 रुपये, मिलेगी 50000 रुपये पेंशन, यहां जानें पूरी स्कीम