OPS पुरानी पेंशन बहाली को लेकर नया अपडेट, कर्मचारियों को मिली उम्मीद की किरण

Old Pension Scheme New Update : कर्मचारी अभी भी पुरानी पेंशन योजना ( Old Pension Scheme ) की बहाली की मांग में जुटे हुए हैं ! कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर अलग-अलग राज्यों से खबरें आ रही हैं ! इससे कर्मचारी फिर से एकजुट होने की उम्मीद कर रहे हैं ! बिहार के दरभंगा में आज पुरानी पेंशन ( Pension ) की मांग को लेकर काला दिवस मनाया जा रहा है ! उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मंगलवार को पुरानी पेंशन योजना ( OPS ) से संबंधित मांगों को लेकर ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से सांसद केसरी देवी पटेल को ज्ञापन सौंपा गया !

Old Pension Scheme New Update

Old Pension Scheme New Update

Old Pension Scheme New Update

अगर पुरानी पेंशन योजना ( Old Pension Scheme ) पाने चाहते हैं 31 अगस्त तक मौका है. चूक गए तो खाली हाथ रह जाएंगे. दरअसल, केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय (DPPW) ने इसे लेकर ऑफिस मेमोरेडम जारी किया है. इसमें साफ तौर पर कहा गया है कि अगर आप पुरानी पेंशन ( Pension ) चाहते हैं तो इसे चुनना होगा. महत्वपूर्ण फैसला करते हुए सरकार ने माना है कि केंद्रीय कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (OPS) में ट्रांसफर करने का ऑप्शन मिलना चाहिए.

दरभंगा में काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे कर्मचारी दरभंगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज बिहार के दरभंगा में जिले के नई पेंशन ( Pension ) के तहत आने वाले शिक्षक, कर्मचारी और पदाधिकारी राष्ट्रीय आंदोलन के राज्य संगठन के गठन के लिए पुरानी पेंशन योजना ( Old Pension Scheme ) के पक्ष में अपने कार्यस्थलों पर काला बिल्ला लगाकर शांतिपूर्वक काम करेंगे ! बिहार ! वे इसे काला दिवस के रूप में मना रहे हैं ! संगठन के जिला मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता संजीत झा सुमन ने कहा कि काला दिवस को सफल बनाने के लिए शिक्षकों, पदाधिकारियों व कर्मचारियों से आह्वान किया गया है !

Old Pension Scheme New Update बहाली के लिए सांसद को सौंपा ज्ञापन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले मंगलवार को ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सांसद के आवास पर एक ज्ञापन सौंपा ! नेशनल मूवमेंट फॉर पुरानी पेंशन योजना ( Old Pension Scheme ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु की अपील पर घंटी बजाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया ! इसके तहत ज्ञापन में पुरानी पेंशन ( OPS ) बहाल करने की मांग की गई।

पीएम व वित्त मंत्री को पत्र लिखने का आश्वासन दिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सांसद ने कहा कि वह शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों का दर्द समझती हैं ! इसके लिए वह प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को पत्र लिखकर मांग करेंगी ! वहीं संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि पुरानी पेंशन ( OPS ) देश के 80 लाख कर्मचारियों का संवैधानिक अधिकार है ! केंद्र सरकार को इसे लागू करना चाहिए ! संगठन के पदाधिकारियों ने पुरानी पेंशन योजना ( Old Pension Scheme ) को अभिशाप बताया और कहा कि इसके तहत अलग-अलग पेंशन दी जा रही है।

Employee DA Hike : बड़ी खबर 17 हजार पेंशनर्स का DR बढ़कर 42% हुआ, 1 जुलाई से होगा भुगतान

EPFO Bonus Update : पीएफ फंड से आपको मिलेगा 50 हजार का बोनस जानें कैसे

PMJDY Account News : अगर ये Bank Account है तो मिलेगा मुफ्त फायदा, जानें- इसकी पूरी डिटेल

Post Office Scheme : महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ डाकघर योजना दो साल में बन जायेंगे अमीर, जानिए कैसे