PM Kisan 15th Installment News : इस दिन किसानों के खातें में आएंगे 15वीं किस्त के पैसे

PM Kisan 15th Installment News : पीएम किसान योजना के अंतर्गत किसान ( Farmer ) भाइयों को केंद्र सरकार के द्वारा अभी तक ₹2000 के 14 किस्तें दी जा चुकी है ! केंद्र सरकार समय समय पर किसानों के कल्याण में कई सारी योजनाएं चलाती है जिससे कि किसानों की स्थिति में सुधार हो सके ! पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) इसके लिए केंद्र सरकार किसानों को कृषि उपकरणों पर सब्सिडी के साथ-साथ उचित मूल्य पर खाद बीज सोलर पैनल वाटर पंप इत्यादि उपलब्ध करवाती है जिससे कि किसने की आर्थिक स्थिति सही हो सके एवं किसान अच्छे तरीके से खेती कर सके !

PM Kisan 15th Installment News

PM Kisan 15th Installment News

PM Kisan 15th Installment News

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किसानों ( Farmer ) को प्रतिवर्ष ₹6000 की आर्थिक सहायता पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) के अंतर्गत दी जा रही है जिसके अंतर्गत किसानों को प्रत्येक 4 महीने पर ₹2000 की किस्त दी जाती है ! अभी तक कुल 14 किस्तें किसानों को दी जा चुकी है एवं केंद्र सरकार की ओर से 15 वी किस्त देने की तैयारी की जा रही है !

PM Kisan 15th Installment

पीएम किसान 15वा इंस्टॉलमेंट ( PM Kisan 15th Installment ) जारी करने की आधिकारिक तिथि का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है मगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) के अंतर्गत ₹2000 की 15वी किस्त नवंबर 2023 से दिसंबर 2023 के बीच में केंद्र सरकार के द्वारा जारी की जाएगी ! ऐसे में किसानों ( Farmer ) को 15वीं किस्त पाने के लिए ई केवाईसी वेरीफिकेशन कंप्लीट करवा लेना अनिवार्य कर दिया गया है जिन किसानों का ई केवाईसी वेरीफिकेशन कंप्लीट नहीं होगा उन्हें 15वीं किस्त का लाभ नहीं दी जा सकती है !

15वी किस्त पाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

15वीं किस्त पाने के लिए किसानों को 30 सितंबर 2023 तक अपना ई केवाईसी वेरीफिकेशन कंप्लीट करवा लेना होगा अन्यथा जिन किसानों का 30 सितंबर तक ई केवाईसी वेरीफिकेशन कंप्लीट नहीं होगा उन्हें पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) 15वीं किस्त नहीं दी जाएगी एवं जिन किसानों ( Farmer ) के आवेदन फार्म में किसी प्रकार की कोई त्रुटि है तो वह अपना स्टेटस चेक करके सुधार कर ले तभी उन्हें 15वी किस्त के अंतर्गत ₹2000 मिल पाएगा !

पीएम किसान 15वी किस्त कब जारी होगा

पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) का 15वां किस्त नवंबर से दिसंबर 2023 के अंत तक जारी की जाएगी ! केंद्र सरकार की ओर से 15 वा किस्त के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है एवं किसान अपना ई केवाईसी वेरीफिकेशन भी कंप्लीट करवा सकते हैं ! सरकार की ओर से 15वी किस्त जारी करने की सारी तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है ! ऐसे में जल्द से जल्द केंद्र सरकार की ओर से किसानों को ₹2000 की आर्थिक सहायता 15 वा किस्त के रूप में जारी कर दी जाएगी ! पिछली किस्त केंद्र सरकार की ओर से 28 जुलाई 2023 को जारी की गई थी ऐसे में केंद्र सरकार प्रत्येक 4 महीने पर अगली किस्त जारी करती है ऐसे में अभी किसान ( Farmer ) कुछ समय इंतजार कर सकते हैं !

DA Increase Update : सरकार बुधवार को कर सकती है DA में बढ़ोतरी का ऐलान, इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

SBI RD Account News : मासिक 5,000 रुपये जमा करें, पूरे 3,57,658 लाख रुपये प्राप्त करें

EPFO Online Claim Update : घर बैठे निकाल सकते हैं PF के पैसे, समझें ऑनलाइन प्रोसेस