PM Kisan 15th Installment Release Date : कब आ सकती है 15वीं किस्त, किसान यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

PM Kisan 15th Installment Release Date : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को ही ले लीजिए ! इस योजना के अंतर्गत पात्र किसानों  ( Farmer  ) को साल में 3 बार 2-2 हजार रुपये देने का प्रावधान है ! पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) ऐसा करके किसानों को सालाना 6 हजार रुपये का आर्थिक लाभ दिया जाता है ! इसी कड़ी में इस बार 15वीं किस्त का इंतजार किसानों को है, जिसकी तारीख वो जानना चाहते हैं ! पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana )  तो चलिए बिना देर किए जानने की कोशिश करते हैं कि ये किस्त लाभार्थियों के बैंक खाते में कब तक पहुंच सकती है

PM Kisan 15th Installment Release Date

PM Kisan 15th Installment Release Date

PM Kisan 15th Installment Release Date

पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े किसानों  ( Farmer  ) को अब तगड़ी सौगात मिलने जा रही है, जो किसी की खुशी के लिए काफी है ! सरकार अब जल्द ही किस्त की राशि को बढ़ाकर 2,000 से बढ़ाकर 4 हजार रुपये कर सकती है, जो हर किसी के किसी बड़ी सौगात कम नहीं होगी ! पीएम किसान सम्मान निधि योजना( Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana )  वर्तमान में इस योजना के तहत किसानों को 2,000 रुपये की किस्त मिल रही है !

बढ़ोतरी के बाद सालाना मिलेंगे इतने हजार रुपये

केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना( Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana )  की किस्त बढ़ाकर 2,000 रुपये की जगह 4 हजार रुपये किया जाना संभव माना है ! पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) सरकार किस्त की राशि बढ़ाने के बाद फिर सालाना 12,000 रुपये मिलेंगे, जो किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगी ! सरकार हर साल 4,000 की तीन किस्त देगी, जिसका करीब 12 करोड़ लोगों को फायदा होगा ! इससे पहले 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये खाते में डालती है ! सरकार ने किसानों  ( Farmer  ) को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए इस योजना का आगाज किया है !

फटाफट कराएं यह काम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana ) का फायदा आप लेना चाहते हैं तो फिर कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा ! पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) इसके लिए सबसे पहले तो ई-केवाईसी का काम कराना होगा ! इसके अलावा आपको सत्यापन कराना होगा, किसानों  ( Farmer  ) जिसके लिए आपको जन सेवा केंद्र जाने की जरूरत होगी ! यह काम कराने के लिए आपको एक रुपये खर्च करना होगा ! जानकारी के लिए बता दें कि सरकार इन दिनों किसानों के लिए बड़े-बड़े कदम उठा रही है !

PM Kisan 15th Installment Release Date कब आएगी 15वीं किस्त

कृषि विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार की ओर से अब तक 14 किस्तें जारी की जा चुकी हैं और 15वीं किस्त अक्टूबर या नवंबर महीने में आने की उम्मीद है ! ई-केवाईसी कराने की आखिरी तारीख 15 सितंबर थी, किसानों  ( Farmer  ) लेकिन बड़ी संख्या में किसानों ने ई-केवाईसी नहीं कराई है !

पीएम किसान के लिए जमीन का सत्यापन

पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) के लाभार्थी किसानों के पास 2 हेक्टेयर या उससे कम जमीन होनी चाहिए ! किसान जमीन का मालिक है, इसके लिए उसे पीएम किसान की वेबसाइट पर अपनी जमीन की कागज अपलोड करना होगा ! ताकि यह साबित हो सके कि लाभार्थी किसान जमीन का मालिक है ! कागजों की जांच के बाद कृषि विभाग के अधिकारी किसानों  ( Farmer  ) की जमीन का फिजिकल वेरिफिकेशन भी करेंगे !

Public Provident Fund Big Update : पीपीएफ निवेशकों के लिए आया बड़ा अपडेट, जानकर खुशी से नाचने लगेंगे

LIC ने तोड़ डाले सब रिकॉर्ड, अब हर महीने लोगों को एक मुश्त मिलेगी इतनी पेंशन

PM Jan Dhan Status : सभी के खाते में आ गए 10000 रूपए, यहाँ से चेक करें