किसानों के लिए आई बड़ी खुशखबरी PM किसान योजना में अब मिलेंगे 8000 रुपए, जल्द हो सकता है ऐलान

PM Kisan Yojana 2023 News : प्रधानमंत्री किसान योजना का लाभ लेने वाले किसानों ( Farmer ) के लिए केंद्र सरकार की ओर से अच्छी खबर है ! प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले सरकार किसानों को बड़ा तोहफा दे सकती है !

PM Kisan Yojana 2023 News

PM Kisan Yojana 2023 News

PM Kisan Yojana 2023 News

सरकार पीएम किसान योजना के तहत किसानों ( Farmer ) को मिलने वाली 6,000 रुपये की रकम को बढ़ाकर 8,0 रुपये करने की तैयारी कर रही है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) इस महीने केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में यह प्रस्ताव लाया जा सकता है.

जल्द लागू होगी आचार संहिता

पांच राज्यों में चुनाव से पहले आचार संहिता लागू हो जाएगी ! अगर केंद्रीय कैबिनेट प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Yojana ) की राशि बढ़ाने का फैसला करती है तो केंद्र सरकार प्रस्ताव पारित कर चुनाव के बाद इसकी घोषणा कर सकती है ! अगर ऐसा हुआ तो देश के 8 करोड़ से ज्यादा किसानों ( Farmer ) को फायदा हो सकता है.

14वीं किस्त जुलाई में जारी की गई थी

27 जुलाई 2023 राजस्थान के सीकर से पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की 14वीं किस्त किसानों के खातों में ट्रांसफर की, जिसके बाद अब किसानों ( Farmer ) को 15वीं किस्त का इंतजार है.

Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana

केंद्र सरकार ने किसानों ( Farmer ) को वित्तीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से 24 फरवरी, 2019 से प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Yojana ) शुरू की है ! इस योजना के तहत किसानों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती है ! सरकार किसानों को यह रकम 4-4 महीने के अंतराल पर 3 किस्तों में देती है ! अब तक योजना की 14 किस्तें मिल चुकी हैं और 15वीं किस्त जल्द ही जारी की जाएगी.

PM Kisan Yojana 2023 News 4 किश्तों में मिलेगा पैसा

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana ) की राशि में बढ़ोतरी की खबर के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर राशि 6,000 रुपये से बढ़ाकर 8,000 रुपये कर दी गई तो किस्तें भी बढ़ जाएंगी ! अभी तक किसानों को हर चार महीने में 2,000 रुपये की किस्त दी जाती है ! अगर रकम बढ़कर 8,000 रुपये हो जाती है तो किसानों ( Farmer ) को हर तीन महीने में किस्तों में 2,000 रुपये दिए जा सकते हैं.

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी कन्फर्म हुई तारीख, इस दिन DA की बढ़ोतरी का होगा ऐलान

Post Office MIS Interest Rate : केवल 50,000 रुपये का निवेश करें और 3300 रुपये की महीना पेंशन पाएं

EPFO ने कर्मचारियों को सुनाई गुड़ न्यूज, सीधे खाते में आएंगे 7 लाख रुपये, जानें डिटेल