PMAY New Update 2023 : पीएम आवास योजना में अवैध वसूली का मामला हुआ उजागर, इस संस्था पर लगा आरोप, जाने

PMAY New Update 2023 : पीएम आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) केंद्र सरकार की गरीब परिवारों के लिए एक महत्वपूर्ण योजना है ! लाखो लोगो का इस योजना के तहत आज पक्के घर मे रहने का सपना पूरा हुआ है ! लेकिन जनपद सहारनपुर मे पीएम आवास योजना ( PM Awas Yojana ) के नाम पर कुछ लाभार्थियों से मकान बनवाने के नाम अवैध वसूली का मामला सामने आया है ! सैकड़ों पात्र लोगो ने जिलाधिकारी से इस सबंध में शिकायत कर कारवाई की मांग की है !

PMAY New Update 2023

PMAY New Update 2023

PMAY New Update 2023

महानगर निवासी पीएम आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) के लाभार्थी पदम सिंह ने बताया कि तीन वर्ष पहले उन्होंने योजना के अंतर्गत आवेदन किया था ! अब उनका पीएम आवास योजना ( PM Awas Yojana ) सूची में नाम आया है ! विभाग के कर्मचारियों ने चिन्हित भूमि पर चुने से निशानदेही भी कर दी है ! लेकिन अभी तक उनके बैंक खातों में मकान बनाने के लिए कोई राशि नही आई है !

नारी शक्ति फाउंडेशन पर लगा आरोप

पीएम आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) के अंतर्गत पदम सिंह ने आरोप लगाया कि नारी शक्ति फाउंडेशन संस्था का व्यक्ति खुद को विभागीय कर्मचारी बताकर लाभार्थियों से पैसे की मांग कर रहा है ! उक्त व्यक्ति पैसा नही देने पर मकान नही बनने देने की धमकी भी दे रहा है ! पदम सिंह का आरोप है कि निजी संस्था का वह व्यक्ति लाभार्थियों से 10 से 20 हजार रुपये की मांग कर रहा है ! तो पीएम आवास योजना ( PM Awas Yojana ) में कॉलोनी के अन्य लोगो ने भी उक्त कर्मचारी पर पैसे मांगने का आरोप लगाया है !

फर्जी कर्मचारी दे रहा लोगों को धमकी

हसनपुर के पास कॉलोनी की महिला ने बताया कि तीन साल से वह पीएम आवास योजना ( PM Awas Yojana ) के तहत मकान मिलने की आस लगाए बैठी है ! तीन महीने पहले उनका नाम पीएम आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) सूची में आ गया था ! लेकिन अभी तक कोई क़िस्त हमे नही मिली है ! महिला का आरोप है !

PMAY New Update 2023

कि पीएम आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) में अब कोई व्यक्ति मकान बनवाने के नाम पर पैसे मांग रहा है ! नही देने पर मकान नही बनने देने की धमकी भी दे रहा है ! महिला का कहना है ! कि जिन लोगो का पीएम आवास योजना ( PM Awas Yojana ) सूची में नाम आया है ! उनमें से अधिकतर किराए के मकान में रह रहे हैं ! ऐसे में गरीब आदमी का ऐसे कर्मचारी शोषण कर रहे हैं !

Pradhan Mantri Awas Yojana

हेमंत ने बताया कि कॉलोनी के सैंकड़ो लोगो से नारी शक्ति फॉउंडेशन का अरविंद मौर्य नाम का व्यक्ति 10 से 20 हजार रू प्रति व्यक्ति मांग कर रहा है ! पीएम आवास योजना ( PM Awas Yojana ) में इस सम्बन्ध में कॉलोनी के लोगो ने जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र को लिखित शिकायत की है ! तथा उक्त व्यक्ति के विरुद्ध कठोर कारवाई की मांग की है ! पीएम आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) में जिलाधिकारी ने लोगो को उचित कारवाई का आश्वासन दिया है !

यह भी जाने :- 

8th Pay DA Update : 8वें वेतन आयोग कब आएगा, केंद्रीय कर्मचारियों के लिए पता चल गई सरकार की प्लानिंग