SBI Saral Pension Yojana Benefits 2022 : जानें एसबीआई सरल पेंशन योजना के लाभ ,यह है पूरी जानकारी

SBI Saral Pension Yojana Benefits 2022 : एसबीआई लाइफ की सरल पेंशन योजना (SBI Life Saral Pension Scheme) एक आदर्श सेवानिवृत्ति समाधान है ! जो निवेशकों को उन शौक और जुनून को आगे बढ़ाने की अनुमति देता है जो हमेशा से चाहते हैं ! चूंकि जीवन यापन की लागत लगातार बढ़ रही है ! भारतीय स्टेट बैंक सरल पेंशन योजना (State Bank Of India Saral Pension Yojana) ने विशेष रूप से श्रमिक वर्ग को आय का एक अच्छा और नियमित स्रोत सुरक्षित करने में मदद करने के लिए एक पेंशन योजना तैयार की है !

SBI Saral Pension Yojana Benefits 2022

SBI Saral Pension Yojana Benefits 2022

SBI Saral Pension Yojana Benefits 2022

एसबीआई सरल पेंशन योजना (SBI Saral Pension Scheme) को खरीदने से न केवल यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी ! कि आप अपनी वर्तमान जीवन शैली को जारी रखते हैं, बल्कि अप्रत्याशित चिकित्सा खर्चों और पारिवारिक खर्चों को पूरा करने में भी मदद करेंगे ! यह एसबीआई सरल पेंशन योजना (SBI Saral Pension Yojana) बाजार के नुकसान से भी सुरक्षा प्रदान करती है !

यह सुनिश्चित करती है कि जब आप अभी भी आय अर्जित कर रहे हों ! तो आप भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) योजना में निवेश किए गए धन का लाभ उठाएं ! भारतीय स्टेट बैंक लाइफ सरल पेंशन योजना (SBI Life Saral Pension Scheme) पहले पांच वर्षों के लिए पहले तीन वर्षों के लिए बीमित राशि का 2.50% और अगले दो वर्षों के लिए बीमा राशि का 2.75 प्रतिशत पर गारंटीकृत साधारण प्रत्यावर्ती बोनस प्रदान करती है !

योजना में एक परिपक्वता लाभ भी शामिल है, भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) जो बीमा राशि के साथ-साथ टर्मिनल बोनस, यदि कोई हो, और निहित साधारण प्रत्यावर्ती बोनस होगा ! सम एश्योर्ड कुल प्रीमियम पर सालाना कंपाउंडिंग न्यूनतम 0.25% की एक अंतर्निहित गारंटीकृत ब्याज दर के साथ आता है ! यह एसबीआई सरल पेंशन योजना (SBI Saral Pension Yojana) एक मृत्यु लाभ भी प्रदान करती है

Advertising
Advertising

भारतीय स्टेट बैंक सरल पेंशन योजना के लाभ ( SBI Saral Pension Yojana Benefits )

कर लाभ (Tax Saving Benefits) : ग्राहक आईटी अधिनियम, 1961 के अनुसार कुछ कर लाभों के हकदार होंगे !

अनुग्रह अवधि : एसबीआई सरल पेंशन योजना (SBI Saral Pension Yojana) वार्षिक, द्वि-वार्षिक, त्रैमासिक और मासिक प्रीमियम भुगतान मोड में योजना के तहत देय प्रीमियम का भुगतान करने के लिए 30 दिनों की छूट अवधि की अनुमति देती है !

फ्री-लुक की अवधि : यदि योजना धारक एसबीआई (SBI) लाइफ की सरल पेंशन योजना से संतुष्ट नहीं है ! तो उसके पास बीमा पॉलिसी जारी होने के 15 दिनों की अवधि के भीतर भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) बीमा योजना को रद्द करने का विकल्प है !

पुनरुद्धार लाभ : यदि एसबीआई सरल पेंशन योजना (SBI Saral Pension Plan) धारक द्वारा 30 दिनों की छूट अवधि के भीतर योजना पर प्रीमियम का भुगतान नहीं किया जाता है ! जैसा भी मामला हो, पेंशन योजना समाप्त हो जाएगी ! एसबीआई सरल पेंशन योजना (SBI Saral Pension Scheme) के व्यपगत होने पर योजना धारक द्वारा पहले अवैतनिक प्रीमियम की तारीख से 3 साल के भीतर पुनर्जीवित किया जा सकता है !

निहित लाभ : निहित लाभ सुनिश्चित राशि के साथ निहित साधारण प्रत्यावर्ती बोनस प्लस टर्मिनल बोनस के बराबर है ! एसबीआई लाइफ के सरल पेंशन प्लान (SBI Life Saral Pension Scheme) के ग्राहक निम्नलिखित विकल्पों में से चुन सकते हैं:

एसबीआई लाइफ सरल पेंशन की मुख्य विशेषताएं

  • भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) राइडर विकल्पों के माध्यम से अतिरिक्त लाइफ कवर प्राप्त करने का विकल्प !
  • पूरी पॉलिसी अवधि के दौरान साधारण प्रत्यावर्ती बोनस प्राप्त करने का हकदार !
  • संचय अवधि बढ़ाने का विकल्प !
  • निहित अवधि को स्थगित करने का विकल्प !
  • आपकी सेवानिवृत्ति के वर्षों के दौरान आय प्रदान करके आपके परिवार के लिए सुरक्षा सुनिश्चित की !
  • लागू पॉलिसियों के लिए पहले 5 वर्षों के लिए गारंटीकृत साधारण प्रत्यावर्ती बोनस; पहले तीन वर्षों के लिए @2.50% और अगले दो वर्षों के लिए @2.75%

State Bank Of India Life Saral Pension Scheme

एसबीआई लाइफ सरल पेंशन (SBI Life Saral Pension Plan) एक पारंपरिक भागीदारी वाली भारतीय स्टेट बैंक सरल पेंशन योजना (SBI Saral Pension Yojana) है ! जो आपकी सेवानिवृत्ति के बाद की वित्तीय जरूरतों को पर्याप्त जीवन कवर और बोनस विकल्पों के माध्यम से पूरा करती है  ! जिससे आपको अपने सुनहरे वर्षों में मन की शांति मिलती है !

PM Kisan Tractor Subsidy Yojana : फ़्री में मिलेगा नया ट्रैक्टर, ऐसे ले इस सरकारी योजना का लाभ