UP Free Laptop Scheme : खुशखबरी सरकार इन युवाओं को फ्री मे देगी लैपटॉप, छात्र ऐसे उठाये लाभ

UP Free Laptop Scheme : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) सरकार छात्रों को लैपटॉप देने की योजना बना रही है ! मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए विद्यार्थी ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं दसवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थी इस यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) में शामिल हैं ! राज्य सरकार इस योजना के तहत 20 लाख बच्चों को फ्री लैपटॉप देगी ! आइये जाने इसके बारे मे पूरी डिटेल

UP Free Laptop Scheme

UP Free Laptop Scheme

UP Free Laptop Scheme

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की इस योजना से सभी योग्य विद्यार्थी ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे, इससे देश का बेहतर भविष्य बना सकते हैं ! फ्री लैपटॉप योजना की शुरुआत अखिलेश सरकार ने की थी और योगी सरकार ने इसे जारी रखा है ! लाखों बच्चों को इस कार्यक्रम से मुफ्त लैपटॉप और टैबलेट मिले हैं ! यूपी फ्री लैपटॉप योजना (Uttar Pradesh Free Laptop Yojana) के तहत हर साल मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप मुफ्त में दिए जाते हैं !

Free Laptop Yojana के लिए दस्तावेज

  • आवेदक का आधार कार्ड
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • 10वीं और 12वीं की मार्कशीट
  • मोबाइल नंबर

Uttar Pradesh Free Laptop Yojana (उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना) के लिए पात्रता

1 .उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) राज्य सरकार ने 22 लाख से अधिक विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप देने का लक्ष्य रखा है ! दसवीं और बारहवीं कक्षा पूरी करने वाले बच्चों को ये लैपटॉप दिए जाएंगे !
2 .लेकिन इसके लिए बच्चों को उनकी अंकगणित और योग्यता के आधार पर चुना जाएगा !
3 .यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) में भाग लेने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर साइन अप करना होगा !
4 .मुफ्त लैपटॉप पाने के लिए बच्चों की न्यूनतम संख्या 65% से 70% हो सकती है ! इस योजना में पॉलिटेक्निक और आईटीआई की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थी भी शामिल हैं !

Uttar Pradesh Free Laptop Yojana

यूपी सरकार की यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) के तहत लगभग 25 लाख विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप मिलेंगे ! इस योजना का उद्देश्य 10वीं और 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र/छात्राओं को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करना और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाना है ! इस योजना का लाभ लेने के लिए सभी उम्मीदवार छात्रों को इस उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की योजना की पात्रता पूरी करनी होगी !

DA Hike 45% Check : केंद्रीय कर्मचारियों का DA 45% होगा, हर महीने न्यूनतम 10,575 रुपये मिलने लगेंगे

Supari Farming : सिर्फ एक बार लगाएं, 70 साल तक होगा मुनाफा, जल्द बन जाएंगे करोड़पति

IAS Rukmani Riar : रुक्मणी रियार ने बिना कोचिंग के पहली बार में निकली UPSC की परीक्षा, जानें डिटेल

Post Office RD Scheme : 1000 रुपये जमा करें और इस स्कीम से पाएं 11 लाख रुपये, यहां जानें पूरी स्कीम