UP Free Smartphone Yojana Form : रजिस्ट्रेशन शुरू, अभी ऑनलाइन करें आवेदन

P Free Smartphone Yojana Form : योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के छात्रों के लिए फ्री स्मार्टफ़ोन योजना में आवेदन शुरू कर दिए है  ! यूपी फ्री स्मार्टफोन योजना ( Uttar Pradesh Free Smartphone Yojana ) आवेदन फॉर्म upcmo.up.nic.in पर ऑनलाइन उपलब्ध है ! उम्मीदवार छात्रों के लिए यूपी फ्री मोबाइल योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं  !

UP Free Smartphone Yojana Form

UP Free Smartphone Yojana Form

UP Free Smartphone Yojana Form

सभी छात्र जानते हैं कि उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में गरीब छात्रों को सशक्त बनाने के लिए यूपी फ्री लैपटॉप योजना और यूपी मुफ्त मोबाइल योजनाएं शुरू की गई हैं ! यूपी फ्री स्मार्टफोन योजना ( Uttar Pradesh Free Smartphone Yojana ) पंजीकरण आधिकारिक वेब पोर्टल upcmo.up.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है !

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को सहायता प्रदान करने के लिए इस यूपी फ्री स्मार्टफोन योजना ( Uttar Pradesh Free Smartphone Yojana ) 2022 की शुरुआत की ! कोविड 19 के मद्देनजर, शिक्षा डिजिटल हो रही है इसलिए सीएम ने योग्य छात्रों को शिक्षा के लिए मुफ्त स्मार्टफोन प्रदान करने के लिए इस योजना की शुरुआत की !

इन कठिन समय में छात्रों को आसानी प्रदान करने के लिए उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) सरकार द्वारा यह बहुत अच्छी पहल है ! तो जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह मोबाइल मेधावी छात्रों के लिए है ! और उनकी वित्तीय पृष्ठभूमि कमजोर है ! नीचे आप यूपी फ्री स्मार्टफोन योजना ( Uttar Pradesh Free Smartphone Yojana ) पंजीकरण 2022 के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में देख सकते हैं ! उसके बाद आप उत्तर प्रदेश स्मार्टफोन योजना 2022 पात्रता और यूपी मुफ्त स्मार्टफोन योजना 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के चरण पा सकते हैं !

upcmo.up.nic.in Free Smartphone Yojana Application Form 2022

Name of State Uttar Pradesh
Name of Yojana UP Free Smartphone Yojana 2022
Started by UP CM Sh Yogi Adityanath
year of start 2022

ऊपर दी गई तालिका में, आप upcmo.up.nic.in यूपी फ्री स्मार्टफोन योजना ( Uttar Pradesh Free Smartphone Yojana ) आवेदन पत्र और अन्य संबंधित विवरण पा सकते हैं ! इसके अलावा, आप इस पर अन्य जानकारी जैसे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट आदि प्राप्त कर सकते हैं !

उत्तर प्रदेश स्मार्टफोन योजना 2022 पात्रता

यूपी फ्री स्मार्टफोन योजना ( Uttar Pradesh Free Smartphone Yojana )2022 पात्रता की पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए गए बिंदुओं को देखें ! इसके अलावा, हमारे पास पूर्ण पात्रता शर्तें हैं जिन्हें आपको लाभों का दावा करने के लिए पूरा करना होगा !

  1. इस योजना के तहत लाभ का दावा करने के लिए! लाभार्थी को उत्तर प्रदेश का नागरिक होना चाहिए !
  2. दूसरे, सुनिश्चित करें कि आप उत्तर प्रदेश कॉलेज या स्कूल में पढ़ रहे हैं !
  3. उसके बाद, एक और बात यह है कि पात्र होने के लिए आपको अपनी पिछली परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने होंगे !
  4. चौथा, सुनिश्चित करें कि आपकी पारिवारिक आय 2 लाख रुपये प्रति वर्ष से अधिक नहीं है !
  5. अंत में, उम्मीदवारों को अपनी पिछली परीक्षाओं में कोई बैकलॉग नहीं होना चाहिए !

UP फ्री स्मार्टफोन योजना 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

यूपी फ्री स्मार्टफोन योजना ( Uttar Pradesh Free Smartphone Yojana ) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा ! इसके अलावा, नीचे दिए गए विवरणों की सहायता से आप उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) मुफ्त स्मार्टफोन योजना एप्लीकेशन फॉर्म 2022 पर अन्य अपडेट भी पा सकते हैं !

  1. यूपी सीएमओ वेब पोर्टल upcmo.up.nic.in पर जाएं !
  2. दूसरे, आपको रजिस्टर फॉर यूपी स्मार्टफोन योजना बटन पर क्लिक करना होगा !
  3. उसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी का उपयोग करके पंजीकरण करना होगा !
  4. अंत में, आधिकारिक वेबसाइट पर आधार कार्ड, पिछली मार्कशीट, पारिवारिक आय प्रमाण पत्र जैसे सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें !
  5. इसके अलावा आप सबमिट पर क्लिक कर सकते हैं ! और अपना आवेदन संख्या नोट कर सकते हैं !
  6. यूपी फ्री मोबाइल फोन योजना स्थिति 2022 की और जांच करने के लिए यह आवेदन संख्या महत्वपूर्ण है !
  7. तो यह यूपी फ्री स्मार्टफोन योजना 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी गाइड है !

UP Free Smartphone Yojana

यदि आप उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं और किसी सरकारी या निजी कॉलेज में पढ़ रहे हैं ! तो आप अप फ्री स्मार्टफोन योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं ! इसे रजिस्टर करने के बाद आप स्मार्टफोन प्राप्त कर सकते हैं ! यूपी फ्री स्मार्टफोन योजना ( Uttar Pradesh Free Smartphone Yojana ) 2022 की योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है ! इस योजना के तहत सभी जरूरतमंद छात्रों को मुफ्त मोबाइल फोन दिया जाएगा ! योजना का लाभ केवल उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के अभ्यर्थियों को ही दिया जायेगा !

यह भी जानें :- E Shram Portal September Update : सिर्फ इन लोगो का होगा ई श्रम पंजीयन, देंखे यहाँ पूरी जानकारी