Uttar Pradesh Awas Vikas Yojana : यूपी आवास विकास योजना के लिए नए आवेदन शुरू , इन्हें मिलेगा अपना घर

Uttar Pradesh Awas Vikas Yojana : यूपी आवास विकास योजना ( Uttar Pradesh Awas Vikas Yojana ) में यूपी सरकार अवम आवास विकास परिषद ( UPAVP ) स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तीन जिलों सुल्तानपुर, बाराबंकी और लखनऊ में आवास योजनाएं शुरू कर रही है ! इन जिलों में यूपी आवास योजना ( UP Awas Yojana ) में निम्न और मध्यम वर्ग आय वर्ग के लोगों के लिए अपने सपने को साकार करने का यह एक सुनहरा अवसर है !

Uttar Pradesh Awas Vikas Yojana

Uttar Pradesh Awas Vikas Yojana

Uttar Pradesh Awas Vikas Yojana

यूपी आवास विकास योजना ( UP Awas Vikas Yojana ) में आवास विकास परिषद को लखनऊ में अवध विहार योजना के सेक्टर 4 में एलआईजी और एमआईजी के 102 भवन, बाराबंकी में आवास विकास ( UP Awas Yojana ) की ओबरी योजना के सेक्टर 5 में 42 भवन और सुल्तानपुर में लोहरामऊ मार्ग भूमि विकास और गृहस्थान योजना के तहत 48 भूखंड आवंटित किए जाएंगे.

यूपी आवास विकास योजना 2023 का उद्देश्य

आवेदन केवल यूपी आवास विकास योजना की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन किए जा सकते हैं ! यूपी आवास विकास परिषद ( UP Awas Vikas Parishad ) की आवास योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है ! UPAVP पात्रता और पंजीकरण की शर्तों के बारे में विस्तृत जानकारी परिषद की वेबसाइट upavp.in पर उपलब्ध है ! अधिक जानकारी के लिए आप टोल फ्री नंबर 18001805333 और 0522 2236803 पर संपर्क कर सकते हैं !

उत्तर प्रदेश आवास विकास योजना के लिए आवेदन कैसे करें

  1. सबसे पहले लाभार्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा !
  2. अब आपको आवास योजना के लिंक पर क्लिक करना है !
  3. इसके बाद आप अगले पेज पर आ जाएंगे !
  4. अब आपके सामने आवेदन फॉर्म खुल जाएगा ! जिसमें आपको दी गई सभी जानकारियां दर्ज करनी होंगी और जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे !
  5. सारी प्रक्रिया हो जाने के बाद आपको अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा !
  6. इस तरह आपको योजना के तहत सफलतापूर्वक आवेदन किया जाएगा !

Uttar Pradesh Awas Vikas Yojana लाभार्थी सूची

सभी आवेदक जो अपने शहरों में यूपी आवास विकास योजना ( UP Awas Vikas Yojana ) लाभार्थी सूची के लिए पात्र और इच्छुक हैं तो वे लाभार्थी UP Awas Vikas Parishad की आधिकारिक घोषणा के बाद लाभार्थी सूची की जांच कर सकते हैं ! इसके लिए आवंटन प्रक्रिया जारी है, इसके लिए आवेदक को आवंटन/नीलामी के परिणाम का इंतजार करना होगा ( UPAVP ) !

उत्तर प्रदेश आवास विकास योजना 2023 में आवेदन कैसे करे?

आवंटन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही UPAVP लाभार्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यूपी आवास विकास परिषद ( UP Awas Vikas Parishad ) की सूची में अपना नाम देख सकेंगे ! उत्तर प्रदेश आवास विकास योजना ( UP Awas Yojana ) की घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है, जिसके तहत राज्य के ऐसे परिवार जिनके पास अपना घर नहीं है और वे घर खरीदने या बनवाने में असमर्थ हैं ! इसलिए उन्हें यूपी आवास विकास योजना ( Uttar Pradesh Awas Vikas Yojana ) के तहत बेहद कम कीमत पर आवास उपलब्ध कराया जाएगा !

PM Fasal Bima Yojana : सरकार 25 लाख किसानों को सरकार देगी 3000 करोड़ रुपए, फटाफट करें आवेदन

LIC Aam Aadmi Bima Policy : LIC में 100 रुपये निवेश करके उठा सकते हैं 75 हजार का लाभ, जानें कैसे

PM Jan Dhan Scheme News : योजना के तहत मिल रहे है 10,000 रुपए, फटाफट अप्लाई